श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए शिखर धवन तो भड़क उठे फैंस, ट्विटर पर आयी प्रतिक्रियाओं की बाढ़

 
शिखर धवन

दोस्तों हाल ही में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज खत्म की है जिसमें वनडे में मिली हार का बदला उन्होंने टेस्ट सीरीज में पूरा कर लिया। अब भारत का अगला मुकाबला श्रीलंका से होगा जहां पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज तथा उसके बाद में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी यह सारे मुकाबले भारत में ही खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट की चयन समिति ने इन दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन को टीम से बाहर करने पर उनके फैंस नाराजगी जता रहे हैं और चयन समिति को ट्रोल कर रहे हैं।

शिखर धवन

चयन समिति ने जैसे ही टीम का ऐलान किया वैसे ही शिखर धवन को लेकर ट्विट्स वायरल होने लग गए सभी लोग चाहते थे कि शिखर धवन को भारतीय टीम की वनडे टीम में जगह मिले। टीम के अलार्म पर यह भी पता चल गया है कि रोहित शर्मा अब फिट हो गए हैं लेकिन अभी भी उन्हें टी-20 टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है वह सिर्फ वनडे सीरीज ही खेलेंगे जबकि T20 सीरीज की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंप दी गई है। विराट कोहली को टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है तथा रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

शिखर धवन

इस भारतीय टीम का ऐलान पुरानी चयन समिति द्वारा ही किया गया है जिसकी अध्यक्षता चेतन शर्मा कर रहे हैं क्योंकि अभी तक नई चयन समिति का चुनाव नहीं किया गया है। आपको पता होगा कि T20 वर्ल्ड कप में हार के बाद में पुराने चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था और नई चाहिए समिति सुनाने के लिए आवेदन बुलाए गए थे।

शिखर धवन

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया  

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), शुभ्मन गिल, ऋतुराज गायकवाड, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, यूज़वेंद्र चहल, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, उमरान मालिक, अर्शदीप सिंह।