मयंक अग्रवाल की कप्तानी छीनने पर शिखर धवन ने दिया मज़ेदार जवाब

 
शिखर धवन

आज यानी 25 नवंबर को भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच होने जा रहा है। बता दें कि इस  इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान शिखर धवन के हाथों है। वहीं शिखर धवन आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए भी दिखाई देने वाले हैं। बता दें कि इससे पहले भी सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2014 आईपीएल सीजन में शिखर धवन को कप्तान बनाया था। परंतु आधे मैच के बाद ही वापस उनसे कप्तानी छीन ली गई थी। हालांकि आई पी एल 2023 के इस सीजन में पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाकर शिखर धवन को नया कप्तान बनाया है। हाल ही में एक कार्यक्रम में शिखर धवन ने कप्तानी को लेकर बातचीत की है।

मयंक को हटाने पर दिया मजेदार जवाब

पंजाब के कप्तान पद से हटाए जाने वाले अग्रवाल और शिखर धवन को कप्तान बनाए जाने पर शिखर धवन ने मजेदार जवाब दिया है। शिखर धवन ने कहा कि काम आते हैं और चले जाते हैं इसमें कोई चिंता की बात नहीं है हमें खाली हाथ आना है और खाली हाथ ही जाना है यह सब तो यहीं रह जाना है।

धवन

पंजाब किंग्स की कप्तानी मिलने के बाद शिखर धवन ने कहा कि ठीक है मुझे इस तरह या उस तरह से खेलना है। ऐसा सोचते हुए मैं खुद पर बोझ नहीं डालना चाहता हूं। मैं हमारी टीम के लक्ष्यों के आधार पर चलता रहूंगा टीम क्या मांग करती है तथा टीम को क्या चाहिए।

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2021 जून में श्रीलंका दौरे पर भी शिखर धवन को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था जिसके बाद साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वह टीम का नेतृत्व कर चुके हैं इस दौरान शिखर धवन ने भारत को सीरीज जीताई है। वही एक बार फिर शिखर धवन अपने युवा खिलाड़ियों के साथ जीत के उद्देश्य से मैदान पर उतरने वाले हैं।