न्यूजीलैंड के खिलाफ इतिहास रच सकते हैं शिखर धवन, टीम इंडिया के पास नंबर वन बनने का मौका

 
टीम इंडिया

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज जीतने के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जा रही है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की इस वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 25 नवंबर को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा। वही शिखर धवन को वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। शिखर धवन की अगुवाई में टीम के पास आईसीसी रैंकिंग में न्यूजीलैंड से नंबर वन का ताज जीतने का मौका है।

भारतीय टीम के पास वनडे में नंबर वन बनने का शानदार मौका

शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम के पास फिर से वनडे टीम रैंकिंग में नंबर वन बनने का अवसर है। बता दें कि टीम इंडिया अभी 112 रेटिंग अंक और कुल 3802 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया 112 रेटिंग और 3572 कुल अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। इंग्लैंड टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-3 से हार कर अपना नंबर वन का ताज खो चुकी है। वही अब 114 रेटिंग पॉइंट्स के साथ वनडे टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर बनी हुई है। बता दें कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड से केवल 2 अंक ही पीछे हैं। यदि न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में भारतीय टीम जीत लेती है तो वह वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच जाएगी।

टीम इंडिया

इंग्लैंड से छीना नंबर वन का ताज

जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम नंबर वन पर थी।  हाल ही में हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में बड़ी हार झेलने के बाद इंग्लैंड की टीम नंबर 1 से खिसक कर नंबर दो पर पहुंच गई। अब वनडे टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम 119 रेटिंग के साथ टॉप पर थी। वही न्यूजीलैंड उस से 5 अंक पीछे था। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड की तीन हार के बाद उसे 6 अंक गंवाने पड़े। जिससे कि न्यूजीलैंड टॉप पर पहुंच गई।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज

25 नवंबर - पहला वनडे, ऑकलैंड के ईडन पार्क में।

27 नवंबर - दूसरा वन डे, हेमिल्टन के सेडान पार्क में।

 30 नवंबर - तीसरा वनडे, क्राइस्ट चर्च के हेगले ओवल में।