'फीलिंग बेटर' - शाहीन अफरीदी ने सफल एपेन्डेक्टोमी के बाद दिया फिटनेस अपडेट

 
शाहीन अफरीदी

शाहीन अफरीदी रविवार (20 नवंबर) को एक सफल अपेंडिक्स से गुजरे हैं और खिलाड़ी बेहतर महसूस कर रहे हैं। वह अपने घुटने की चोट के बाद भी, रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं, जो कि आईसीसी इवेंट के फाइनल के दौरान बढ़ गया था। वह टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में लॉन्ग ऑफ पर हैरी ब्रूक का कैच लेने के दौरान घुटने में चोट लगने के बाद मैदान से बाहर चले गए। वह फाइनल में केवल 13 गेंद फेंकने में सफल रहे और यह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में पाकिस्तान की पांच विकेट की हार में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुई थी। 

हालांकि, हाल ही में एक स्वास्थ्य रिपोर्ट में, खिलाड़ी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसके साथ कैप्शन में लिखा है, "आज एपेन्डेक्टॉमी हुई लेकिन अल्हम्दुलिल्लाह बेहतर महसूस कर रहे हैं। मुझे अपनी प्रार्थनाओं में याद रखें।"

T20 WC के फाइनल में घुटने की चोट के बाद, प्रारंभिक स्कैन के बाद, खिलाड़ी को पाकिस्तान की मेडिकल टीम द्वारा दो सप्ताह के पुनर्वास के लिए निर्देश दिया गया था। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि खिलाड़ी को कोई चोट नहीं लगी है क्योंकि उतरने के दौरान उसके घुटने में तकलीफ होने की संभावना थी। पीसीबी ने रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के सफल समापन पर खिलाड़ी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की भी पुष्टि की।

पीसीबी ने 14 नवंबर को कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शाहीन की वापसी चैंपियन तेज गेंदबाज के रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के सफल समापन और मेडिकल स्टाफ द्वारा आगे बढ़ने के अधीन होगी।"

पाकिस्तानी टीम 1 दिसंबर से रावलपिंडी में शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की मेजबानी करेगी और 27 दिसंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलेगी।  वे अभी भी घर में आगामी श्रृंखला में सकारात्मक परिणामों के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए आशान्वित हैं। यह देखा जाना बाकी है कि अफरीदी बहुत महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज से पहले समय पर अपनी जगह बना पाएंगे या नहीं।