सेमीफाइनल में करारी हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर सहवाग और जडेजा ने उठाये सवाल

 
रोहित शर्मा

T20 वर्ल्ड कप के पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार मिली। इस हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर कई सवाल उठ रहे हैं। सेमीफाइनल मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए थे। जिसे विपक्षी टीम ने मात्र 16 ओवर में ही आसानी से हासिल कर लिया। इस दौरान भारतीय गेंदबाज एक विकेट भी नहीं ले पाए। इसके बाद भारतीय पूर्व खिलाड़ी ने कप्तान पर प्रश्न उठाए हैं। अजय जडेजा ने कहा कि टीम बनाने के लिए कप्तान को टीम के साथ रहना पड़ता है तो वहीं सहवाग ने कहा कि रोहित पर आज प्रेशर साफ दिखाई दे रहा था।

अजय जडेजा ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि मेरी बात रोहित शर्मा को चुभ सकती है परंतु यदि टीम बनानी है तो कप्तान को पूरे साल टीम के साथ रहना पड़ता है। उन्होंने रोहित शर्मा पर सवाल करते हुए कहा कि कितने दौरे पर रोहित शर्मा टीम के साथ रहे। अजय जडेजा ने आगे कहा कि मैं रोहित शर्मा को हार की वजह नहीं बता रहा हूं परंतु यदि आपको टीम बनानी है तो आपको टीम के साथ रहना चाहिए। कोच को टीम बनानी है और वही न्यूजीलैंड नहीं जा रहे हैं तो फिर टीम कैसे बनेगी। घर पर एक बुजुर्ग होना जरूरी है पर यदि घर पर 7 बुजुर्ग हो जाएंगे तो भी समस्या है।

वहीं पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ मैच में वैसे नजर नहीं आए। जैसे पहले बतौर कप्तान वह नजर आते थे। पहली बार ऐसा दिखा कि रोहित शर्मा प्रेशर में थे। मैच में उन्होंने जो भी बदलाव किए जिसमें उन्होंने अक्षर पटेल से पावरप्ले में गेंदबाजी करवाई। वहीं मोहम्मद शमी को गेंदबाजी नहीं दी। दूसरा ओवर अर्शदीप सिंह को नहीं मिला। बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने आज के मैच में कुछ ठीक नहीं किया। हम मानते हैं कि वह भारत के बेस्ट कप्तान हैं परंतु इंग्लैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने कुछ चीजें ठीक नहीं की। जब प्रेशर आता है तब बतौर कप्तान ऐसी चीज करते हैं।

बता दें कि अपने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से हार के बाद भारत का इस टूर्नामेंट का सफर यहीं खत्म हो गया। साल 2014 के बाद भारत ने इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला नहीं खेला है। वही इस सेमीफाइनल मुकाबले में जीत के बाद इंग्लैंड ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं अब 13 नवंबर को T20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला मेलबर्न में पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच होगा।