देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड में किसका पलड़ा है भारी, ये हैं हेड टू हेड रिकॉर्ड

 
भारत

T20 वर्ल्ड कप का सफर खत्म होने के बाद भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए तैयार है। बता दें की भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला t20 मैच 18 नवंबर को खेला जाएगा। वही यह मैच न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में आयोजित होना है। जानकारी के लिए बता दें कि दोनों ही टीमें सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी वहीं न्यूजीलैंड और भारत के बीच t20 आंकड़े देखा जाए तो यहां पर भारतीय टीम भारी नजर रही है।

बता दें कि न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया था। दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप की हार के बाद इस सीरीज को जीतने का भरपूर प्रयास करेगी।

भारत

भारत बनाम न्यूजीलैंड हेड टू हेड मैच

न्यूजीलैंड बनाम भारत के टी-20 मुकाबलों की बात की जाए तो भारतीय टीम का पलड़ा यहां पर भारी दिखाई दे रहा है। बता दे कि दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 20 T20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। जिसमें भारत ने 11 मैचों में जीत दर्ज की है वहीं न्यूजीलैंड केवल 9 मैच ही जीत पाया। वही आंकड़ों के अनुसार टीम इंडिया का देश से बाहर भी शानदार प्रदर्शन रहा है। अभी तक टीम इंडिया ने देश से बाहर छह मैच जीते हैं। न्यूजीलैंड को उसी के घर में हराने में भारतीय टीम सक्षम है।

न्यूजीलैंड की टीम स्क्वाड

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, , डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल, जिमी नीशम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

भारत की T20 टीम स्क्वाड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर और उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मो. सिराज, कुलदीप यादव, उमरान मलिक।