मुंबई इंडियंस के हाथ लगा दूसरा सूर्यकुमार, चौके छक्कों के साथ बना रहा ताबड़तोड़ रन

 
 मुंबई इंडियंस

न्यूजीलैंड दौरे पर इस समय भारत T20 सीरीज खेल रहा है और इस सीरीज में भारत को और एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. इस सभी के बीच घरेलू क्रिकेट में भी भारतीय खिलाड़ी बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. क्रिकेटर तिलक वर्मा जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं बहुत ही  जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. तिलक विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद की टीम की तरफ से खेलते हैं. और इस तरफ से खेलते हुए उन्होंने मणिपुर के खिलाफ मैच में एक बहुत ही शानदार शतक बनाया है.

मणिपुर ने बनाया लक्ष्य

विजय हजारे ट्रॉफी राज्य की टीमों से जुड़ी एक घरेलू प्रतियोगिता है. इसे रणजी वनडे ट्रॉफी भी कहा जाता है. यह ट्रॉफी प्रसिद्ध इंडियन क्रिकेटर विजय हजारे के नाम पर है. इस ट्राफी के दौरान हैदराबाद और मणिपुर की टीम का मैच होना था. मैच में मणिपुर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनकी टीम के सलामी बल्लेबाज बसीद मोहम्मद सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन आ गए. इस टीम में से सबसे ज्यादा रन विकास सिंह ने बनाये. इनका स्कोर 44 रन था. मणिपुर ने कुल 50 ओवरों में 191 रन का लक्ष्य बनाया.

 मुंबई इंडियंस

तिलक ने किया जबरदस्त प्रदर्शन

इसके बाद हैदराबाद इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान में बल्लेबाजी के लिए उतरी. हालांकि इस टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. इस टीम के बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने सिर्फ 8 रन बनाए लेकिन इसके बाद तिलक वर्मा ने अकेले के दम पर इस मैच का रुख पूरी तरह बदल दिया. उन्होंने 77 गेंदों में 126 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 14 चौके और 7 छक्के थे. इस मैच के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. उनके इस प्रदर्शन को देखकर कहा जा रहा है कि अगर वह ऐसे ही परफॉर्म करते रहे तो जल्दी ही उन्हें इंडियन टीम में मौका दिया जा सकता है.

तिलक वर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम की तरफ से खेलते हैं. मुंबई इंडियंस की बल्लेबाज टीम ज्यादा मजबूत नहीं लग रही है और इस बार उन्होंने अपने सबसे बेहतरीन खिलाड़ी किरोन पोलार्ड को रिलीज कर दिया है. तिलक वर्मा के विजय हजारे ट्रॉफी में प्रदर्शन को देखकर मुंबई इंडियंस की टीम बहुत ही खुश होगी