सरफराज खान ने जड़ दिया एक और शानदार शतक

 
सरफराज खान

भारतीय टीम के पास इस समय काफी ज्यादा संख्या में खिलाड़ी मौजूद है और उनको समय पर भारतीय टीम में मौके भी पूरे नहीं मिल पा रहे हैं। ऊपर से भारत की घरेलू क्रिकेट में भी बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं जो शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में शामिल होने के लिए दरवाजा खटखटा रहे हैं। ऐसे में एक और खिलाड़ी है जो कि हाल ही में मुंबई की तरफ से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेलते हुए एक और शतक लगा चुका है। हम सरफराज खान की बात कर रहे हैं जो कि मुंबई की तरफ से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं और इस समय काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। सरफराज खान ने तमिलनाडु के खिलाफ ग्रुप बी के एक मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 चौके और एक छक्के की मदद से 162 रन की पारी खेली है जिसके लिए उन्होंने 220 गेंदों का सामना किया।

सरफराज खान लगातार अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और उनके फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें भारतीय टीम में शामिल करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। कई बड़े क्रिकेट दिग्गजों ने भी सरफराज खान की तारीफ की है और उन्हें भारतीय टीम का आने वाला कल बताया है। मुंबई की तरफ से खेलते हुए सरफराज खान ने तमिलनाडु के खिलाफ बेबोर्न स्टेडियम में शानदार बल्लेबाजी की। सरफराज खान ने रणजी क्रिकेट में अभी तक 50 पारियां खेली है जिनमें उनके नाम 12 शतक हैं उन्होंने एक बार ट्रिपल सेंचुरी भी बनाई है और दो बार डबल सेंचुरी भी। अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए उन्होंने नाबाद 301 रन बनाए हैं जबकि एक बार 275 और नाबाद 226 रन की पारी भी खेली है।

विराट कोहली ने भी बड़ा प्लेयर मानते हुए की तारीख 

सरफराज खान की प्रशंसा तो काफी खिलाड़ियों ने की है और हाल ही में विराट कोहली ने भी उन्हें बड़ा प्लेयर मानते हुए उनकी तारीख की थी। आईपीएल में यह खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा है। इस मैच की बात करें तो सरफराज खान के साथ अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शो जैसे बल्लेबाज भी खेल रहे थे लेकिन अजिंक्य रहाणे सिर्फ 42 रन बनाकर आउट हो गए और पृथ्वी सो भी कुछ कमाल नहीं कर पाए फिर सरफराज खान ने मोर्चा संभालते हुए इस शानदार पारी को अंजाम दिया।

सरफराज खान की इस पारी को देखते हुए उनके साथी खिलाड़ियों ने उनका उत्साह है बढ़ाया और उनकी तारीफ में काफी बातें कहीं। स्टेडियम में चारों तरफ कम ऑन बॉय कम ऑन बॉय के नारे लगाते हुए दिखाई दिए। ऋषभ पंत इस समय चोटिल है तो कई लोग ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सरफराज खान को उनकी जगह टीम में शामिल करने की बात भी कर रहे हैं।