सैम करन ने कहा में नहीं यह खिलाडी है 'प्लेयर ऑफ द मैच' का असली हक़दार

 
सैम करन

13 नवंबर को हुए इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 52 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। बता दें कि इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड की टीम को आयरलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इसके बाद इंग्लैंड टीम वापसी करने में सफल रही। इस पूरे टूर्नामेंट में बेन स्टोक्स ने शानदार प्रदर्शन किया तथा दबाव की स्थितियों में भी उन्होंने अर्ध शतक लगाए।

बेन स्टोक्स 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भी जीत के हीरो रहे थे।वही पाकिस्तान के खिलाफ इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में 5 विकेट से जीत के बाद बेन स्टोक्स ने कहा कि टूर्नामेंट के शुरुआत में ही हमें आयरलैंड के खिलाफ हार मिली थी। जिसके बाद हम उबर कर आगे बढ़े। इस प्रकार के टूर्नामेंट में हम हार का बोझ आगे नहीं ले जा सकते थे हमारी थोड़ी सी चूक के कारण आयरलैंड को इसका श्रेय जाता है कि उन्होंने हमें मैच में हराया। हालांकि सर्वश्रेष्ठ टीम अपनी गलतियों से प्रभावित नहीं होती बल्कि सबक लेती है।

चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले सेम करन के लिए T20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल से बेहतर मैच नहीं हो सकता। बता दे कि इस मैच में सैम करन को मैन ऑफ मैच चुना गया। मैच में उन्होंने 4 ओवर में 12 रन देते हुए 3 विकेट चटकाए। वहीं इस पूरे टूर्नामेंट में सैम करन ने 13 विकेट लिए हैं जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट का पुरस्कार भी दिया गया। हालांकि प्लेयर ऑफ मैच घोषित होने के बाद सेम करन ने कहा कि यह खिताब जीतने का हकदार कोई और खिलाड़ी है। मुझे नहीं लगता कि यह अवार्ड मुझे मिलना चाहिए। मैच में बेन स्टोक्स ने शानदार खेला जिसकी बदौलत हम यहां आनंद ले रहे हैं।

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच में बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाते हुए इंग्लैंड टीम को जीत दिलाई। सैम करन ने अवार्ड जीतने के बाद कहा कि एमसीजी में स्क्वायर बाउंड्री है मुझे पता था कि यहां के स्क्वायर क्षेत्र में शॉट मारने के लिए कैसी गेंदबाजी करने की आवश्यकता है। वही फाइनल मुकाबले में जीत के बाद  सेम करन ने कहा कि यह बहुत अच्छा एहसास है हम विश्व चैंपियन बन गए हैं। वही इस मैच में बेन स्टोक्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। जब भी टीम मुश्किलों में होती है तब सभी की निगाहें बेन स्टोक्स पर रहती है। सच कहूं तो उनके बारे में कहने के लिए हमारे पास शब्द नहीं है।