सचिन तेंदुलकर ने सुरेश रैना के लिए भेजा खास संदेश

 
सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। भारतीय क्रिकेटरों की मौजूदा पीढ़ी में शायद ही कोई होगा जिसने बड़े होने के दौरान बल्लेबाजी के लिए इस दिग्गज की ओर नहीं देखा होगा। सचिन के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना उनके लिए वरदान की तरह था। और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने 2014 की एक खास घटना को याद किया जो की सचिन तेंदुलकर से संबंधित थी।

सितंबर 2022 में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले सुरेश रैना ने कमेंटेटर के रूप में इस नई यात्रा की शुरुआत की है। उन्होंने खुलासा किया कि 2014 की श्रृंखला के व्हाइट-बॉल लीग के लिए इंग्लैंड जाने से पहले उन्होंने तेंदुलकर के साथ दो सप्ताह तक अभ्यास लिया। सुरेश रैना ने सचिन तेंदुलकर के साथ की मेहनत का फल दूसरे ही मैच में दिखा दिया और एक शानदार शतक लगाया।

शतक लगाने के बाद सबसे पहले सचिन को मैसेज किया

उस सीरीज की एक बात को याद करते हुए रैना ने खुलासा किया कि कैसे शतक लगाने के बाद उन्होंने सबसे पहले सचिन को मैसेज किया था और जवाब में 'मास्टर ब्लास्टर' ने एक खास जवाब दिया, इतना ही नहीं, उन्होंने अपने टैटू पर भी ध्यान दिया। रैना आगे कहते है कि “मैंने उनके साथ दो सप्ताह (2014 में इंग्लैंड दौरे से पहले) अभ्यास किया। हम टेस्ट सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे और जब मैं अभ्यास कर रहा था, तो मेरे पास एक टैटू था, जिस पर लिखा था, 'बिलीव योरसेल्फ'। जब मैं इंग्लैंड गया, तो मैंने कार्डिफ में (वनडे में) शतक जड़ा था। सदी के बाद मुझे संदेश भेजने वाले पहले व्यक्ति पाजी थे … उन्होंने भेजा 'खुद पर विश्वास करो। आप इसे देश के लिए कर सकते हैं '। मुझे उस संदेश के बाद बहुत अच्छा लगा,"

सुरेश रैना ने एमएस धोनी के संन्यास के कुछ क्षण बाद 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच खेला था हालांकि, उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना जारी रखा। लेकिन 2020 में हुए ऑप्शन में अपने किसी भी टीम ने नहीं खरीदा और बाद में उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। सितंबर 2022 में, उन्होंने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया, लेकिन बाद में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ और अबू धाबी टी10 लीग में भाग लिया। अब वह कमेंट्री करते है।