रोहित शर्मा ने लगाया 30वां वनडे शतक, देखें फोटोज

 
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने मंगलवार को इंदौर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे मुकाबले के दौरान तीन साल से अधिक समय में अपना पहला एकदिवसीय शतक बनाया। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान जबरदस्त फॉर्म में दिखे क्योंकि उन्होंने सिर्फ गेंदों में मील का पत्थर लाने के लिए 9 चौके और 6 छक्के लगाए। रोहित ने अपना अर्धशतक सिर्फ 41 गेंदों में पूरा किया और अगले 50 रन 42 गेंदों में बनाए। आखिरी बार जब रोहित ने एकदिवसीय मुकाबले में शतक लगाया था तो वह जनवरी 2020 में बैंगलोर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान वापस आया था।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 212 रनों की शानदार साझेदारी की, लेकिन भारत के कप्तान को माइकल ब्रेसवेल ने टन स्कोर करने के तुरंत बाद आउट कर दिया। इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ फील्डिंग करने का फैसला किया।

रोहित शर्मा

कीवी टीम ने हेनरी शिपली की जगह तेज गेंदबाज जैकब डफी के साथ एक बदलाव किया, जिन्होंने श्रृंखला के पहले वनडे में पदार्पण किया था। भारत ने कप्तान रोहित शर्मा ने एक साथ दो बदलाव किए और पहले दो मुकाबलों में चूके खिलाड़ियों को अपनी बेल्ट के तहत महत्वपूर्ण खेल समय देने की कोशिश की।

रोहित शर्मा

मैच के लिए मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया था। उन्हें खेल का समय देने के लिए उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया।

रोहित शर्मा

"हम पहले बल्लेबाजी करते, एक टीम के रूप में हम बाहर निकलना चाहते हैं और अच्छा खेलना चाहते हैं। यह खेलने के लिए एक शानदार मैदान है, हर बार जब हम यहां आते हैं तो यह एक अच्छा स्कोर रहा है। जो महत्वपूर्ण है वह कुछ को मौका देना है।" नए खिलाड़ियों में से जिनके पास खेल नहीं है और देखें कि वे कैसे जाते हैं। टॉस के दौरान रोहित शर्मा ने कहा हमें दो बदलाव मिले हैं शमी और सिराज आउट की जगह उमरान और चहल।

रोहित शर्मा

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, इशान किशन (w), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक। 

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, टॉम लैथम (w/c), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, लॉकी फर्ग्यूसन, मिशेल सेंटनर, जैकब डफी और ब्लेयर टिकनर।