जसप्रीत बुमराह को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट

 
जसप्रीत बुमराह

दोस्तों भारत और श्रीलंका के बीच t20 सीरीज खत्म होने के बाद वनडे सीरीज शुरू होने वाली है जिसका पहला मैच आज यानी 10 जनवरी को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो चुकी है उनके साथ ही विराट कोहली भी इस सीरीज में खेलेंगे। लेकिन भारत के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर भारतीय टीम से दूर हो गए हैं। उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय टीम ने काफी स्ट्रगल किया है। हाल ही में रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह पर एक अपडेट दी है जिससे कि फैंस की चिंता है और ज्यादा बढ़ गई है।

रोहित शर्मा कहते हैं कि हमारे लिए यह दुर्भाग्य की बात है कि जसप्रीत बुमराह हमारी टीम में मौजूद नहीं है। उन्हें एक बार फिर से फ्रैक्चर आया है। उसकी वजह से अब उन्हें और आराम करने की जरूरत है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने पर उन्हें भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। जसप्रीत बुमराह कुछ समय पहले बेंगलुरू स्थित नैशनल क्रिकेट अकैडमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे। लेकिन उसी दौरान वह फिर से चोटिल हो गए।

डॉक्टर्स की टीम ने और ज्यादा आराम करने की दी सलाह 

रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह पर अपडेट देते हुए कहा कि जब जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से फिट हो गए थे तो टीम में वापसी करने के लिए वह पूरे प्रयास से प्रैक्टिस कर रहे थे लेकिन उस दौरान उनके कमर में स्ट्रेस फैक्चर हुआ और डॉक्टर्स की टीम ने उन्हें और ज्यादा आराम करने की सलाह दी है। क्योंकि उनके कमर में जकड़न ज्यादा बढ़ सकती है। इससे पहले बीसीसीआई की टीम ने उन्हें फिट घोषित करके श्रीलंका के लिए तैयार बता दिया था।

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम ने टी-20 विश्व कप में काफी परेशानियां चली और सेमीफाइनल में आकर हार का सामना करना पड़ा। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का भी आयोजन होने वाला है। उसके लिए जिससे बुमराह का ठीक होना काफी जरूरी है। इसलिए बीसीसीआई और टीम प्रबंधन कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते हैं तथा जसप्रीत बुमराह को उचित समय दे रहे हैं ताकि भाई एकदम फिट हो जाए और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की मजबूती बने।