इंग्लैंड के खिलाफ महामुकाबले में को इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा

 
T20 वर्ल्ड कप

T20 वर्ल्ड कप 2022 अंतिम दौर में है। बुधवार को हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। वही भारत बनाम इंग्लैंड का मुकाबला आज यानी 10 नवंबर को खेला जाएगा। इस विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को बड़ी अग्निपरीक्षा से गुजरना होगा क्योंकि इंग्लैंड की टीम एक बेहद मजबूत टीम है। इंग्लैंड टीम की  बल्लेबाजी और गेंदबाजी को भी कम नहीं आंका जा सकता। सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराने के लिए रोहित शर्मा को अपने बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना होगा।

दिनेश कार्तिक ऋषभ पंत में से कौन होगा टीम में शामिल

T20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया था। हालांकि वह इन मैचों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। वही  जिंबाब्वे के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था। परंतु वह भी बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि सेमीफाइनल मुकाबले में ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है। छोटी बाउंड्री और ऑस्ट्रेलिया पिच पर पंत बेहद अनुभवी माने जाते हैं वही अक्षर पटेल की जगह टीम में युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया जा सकता है। क्योंकि इस पिच पर स्पिनर को काफी मदद मिलती है। जिसके लिए चहल काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। हालांकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को टीम में चुने जाने पर कहा कि टीम के पास दोनों ही विकल्प उपलब्ध हैं।

टॉप ऑर्डर में नहीं होगा कोई बदलाव

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम अपने टॉप ऑर्डर के में कोई बदलाव नहीं करेगी।सेमीफाइनल में भी रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे। हालांकि रोहित शर्मा का इस टूर्नामेंट में बेहद कम रन बनाना टीम के लिए एक बड़ी चिंता है। हालांकि केएल राहुल का फॉर्म में लौटना भारतीय फैंस और टीम के लिए एक बड़ी राहत है। सेमीफाइनल मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। वही विराट कोहली इस टूर्नामेंट की शुरुआत से ही शानदार लय में है। वहीं चौथे नंबर पर इस टूर्नामेंट के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे तो वही पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए सकते हैं। यदि टीम में ऋषभ पंत को मौका दिया जाता है तो फिर पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत होंगे तथा हार्दिक पांड्या को छठे नंबर पर भेजा जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय कप्तान  अक्षर पटेल की जगह यूज़वेंद्र चहल को शामिल कर सकते हैं।

वहीं गेंदबाजों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह प्लेइंग इलेवन में शामिल रहेंगे।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा कप्तान, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, दिनेश कार्तिक/पंत , आर अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, चहल/अक्षर पटेल, भूवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या।