रोहित ने बीजीटी से पहले जसप्रीत बुमराह पर दिया बड़ा अपडेट

 
जसप्रीत बुमराह

दोस्तों इस समय भारतीय टीम अपने ही घर में काफी सीरीज खेल रही है पहले श्रीलंका के सवाद टी20 और वनडे सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड को भी वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। वनडे सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं जबकि  T20 में हार्दिक पांड्या को कप्तानी करने के मौके मिल रहे हैं। अब न्यूजीलैंड के साथ 3 मैचों की T20 सीरीज भी होने वाली है। उसके बाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का शुभारंभ होने वाला है जो कि 9 फरवरी से शुरू होगी।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम के लिए काफी जरूरी है। इस बहू प्रतिष्ठित ट्रॉफी के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी हो चुका है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे मैच में 90 रन से करारी शिकस्त दे दी है। अब ज्यादातर सवाल जसप्रीत बुमराह को लेकर उठ रहे हैं कि वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन कर पाएंगे या नहीं इस पर रोहित शर्मा ने जवाब दिया है।

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम ने गंवाया एशिया कप और टी20 विश्व कप

जसप्रीत बुमराह सितंबर 2022 में हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में आखिरी बार नजर आए थे। उसके बाद में वह चोटिल हो गए और तब से भारतीय टीम से दूर हैं। उनकी कमी में भारतीय टीम ने एशिया कप और टी20 विश्व कप भी गवा दिया है, क्योंकि वह भारत के एक महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज हैं। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह की वापसी होने वाली थी लेकिन उनकी पीठ की चोट फिर से बढ़ गई थी तो भारतीय टीम मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे। इस साल 50 ओवरों का वर्ल्ड कप भी हो रहा है और इसका आयोजन भी भारत में ही होगा तो जसप्रीत बुमराह जैसे महत्वपूर्ण गेंदबाज का भारतीय टीम में होना बहुत जरूरी है।

जसप्रीत बुमराह

टीम से बुमराह की अनुपस्थिति के बारे में बात करते हुए, रोहित ने कहा: "बुमराह के बारे में, मैं इस समय निश्चित नहीं हूं। पहले दो टेस्ट मैच, निश्चित रूप से, वह उपलब्ध नहीं होंगे।  मैं उम्मीद कर रहा हूं  कि वह अगले (आखिरी) दो टेस्ट मैच (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) खेले। हम उसके साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहते क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है।"

जसप्रीत बुमराह

उन्होंने यह भी कहा कि वह बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो मैचों में भाग लेते देखना चाहेंगे। उन्होंने कहा: “हम एनसीए में फिजियो और डॉक्टरों के लगातार संपर्क में हैं। हम निगरानी करेंगे। मेडिकल टीम उन्हें जितना समय देना चाहेगी, देगी।'