रोहित और हार्दिक ने किया नज़रअंदाज़, क्या अब शिखर धवन देंगे संजू सेमसन का साथ

 
संजू सेमसन

आजकल संजू सैमसन बहुत ही बदकिस्मत खिलाड़ी कहे जा रहे हैं लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी उन्हें मैच में मौका नहीं दिया जा रहा है। आईपीएल हो या T20 दोनों में ही संजू सैमसन ने अपने बल्ले से धमाल मचाया है परंतु फिर भी संजू सैमसन को भारतीय टीम में खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मौके नहीं मिल पा रहे हैं।

पहले रोहित ने किया नजरअंदाज अब हार्दिक नहीं दे रहे मौका

इससे पहले भी संजू सैमसन को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा लगातार नजरअंदाज करते रहे भारतीय टीम स्क्वाड में रखने के बाद भी संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। बता दें कि रोहित की कप्तानी में पिछले 2 साल में संजू सैमसन ने केवल 5 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 137 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वही जैसे रोहित ने संजू सैमसन को पहले इतने कम मौके दिए वैसे ही अब हार्दिक पांड्या भी कर रहे हैं। हाल ही में हुई न्यूजीलैंड सीरीज में भी हार्दिक ने उन्हें एक मैच में भी मौका नहीं दिया। जबकि लगातार फार्म से बाहर चल रहे ऋषभ पंत को हर मैच में मौके दिए जा रहे हैं। बता दे की हार्दिक की कप्तानी में संजू सैमसन ने केवल 2 T20 इंटरनेशनल मैच ही खेले हैं। जिसमें उन्होंने 170 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में भी संजू सैमसन को मौका नहीं दिया गया और वह बेंच पर बैठ कर मैच देखते ही रह गए।

संजू सेमसन

शिखर धवन जता सकते हैं संजू पर भरोसा

माना जा रहा है कि शिखर धवन की कप्तानी में संजू सैमसन की किस्मत जाग सकती है संजू ने अभी तक केवल 10 ओडीआई मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 7 ओडीआई शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम में खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 105 के स्ट्राइक रेट से 236 रन बनाए हैं आशा की जा रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में शिखर धवन संजू सैमसन को मौका दे सकते हैं।