रिषभ पंत बने टीम इंडिया के लिए बोझ, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी बदलाव की सलाह

 
 टीम इंडिया

लगातार मौके दिए जाने के बाद भी ऋषभ पंत फ्लॉप रहे। T20 वर्ल्ड कप में भी ऋषभ पंत को दो मैचों में मौका दिया गया था हालांकि इन दोनों मैचों में ऋषभ पंत खुद को साबित नहीं कर पाए वही हाल ही में खत्म हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी ऋषभ पंत को ओपनिंग पर भेजे जाने के बाद भी वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों में पंत 6 और 11 रन बनाकर ही आउट हो गए।

ऋषभ पंत के इस खराब प्रदर्शन के कारण उनकी काफी आलोचना हो रही है। इसी बीच कई दिग्गजों ने ऋषभ पंत को टीम से बाहर करने का भी सुझाव दिया है। हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर जतिंदर सिंह सोढ़ी ने कहा कि ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बोझ बनते जा रहे हैं। उन्हें जल्द ही टीम से बाहर कर देना चाहिए पूर्व क्रिकेटर के अनुसार टीम इंडिया ने पंत को कई मौके दिए हैं हालांकि इन मौकों पर पंत खुद को साबित नहीं कर पाए। वही ऋषभ पंत की जगह टीम में संजू सैमसन को शामिल किया जाना चाहिए।

 टीम इंडिया

सोढ़ी ने आगे कहा कि भारतीय टीम के लिए पंत बोझ बन रहे हैं तथा उनके कारण संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। ऋषभ पंत को ज्यादा मौके देंगे तो इससे और समस्या ही आएगी। इसलिए आप किसी नए खिलाड़ी को मौका दें जो कि अच्छा प्रदर्शन कर पाए। लंबे वक्त तक किसी एक खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन पर आप नहीं रह सकते। यदि वह अच्छा नहीं कर पा रहे हैं तो उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए।

रतिंद्र सिंह सोढ़ी ने आगे कहा कि पंत एक मैच खिलाड़ी है परंतु हाल ही वह रन नहीं बना पा रहे हैं। ऋषभ पंत को T20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी खेलने का मौका दिया गया था। परंतु जब भी ऋषभ पंत को मौका मिलता है तब वह अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे। वहीं अब समय आ गया है कि सिलेक्टर्स को उनकी जगह टीम में किसी अच्छे खिलाड़ी को शामिल करना चाहिए। बता दें कि ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के लिए कुल 25 T20 मैच खेलते हुए 361 रन बनाए हैं।