रिकी पोंटिंग ने हारिस रऊफ के खिलाफ कोहली के छक्के की की तारीफ

 
कोहली

भारतीय बल्लेबाजी सुपरस्टार विराट कोहली हाल ही में अपने पुराने लय में लौटे है। कोहली ने केवल अपने शानदार फॉर्म में वापसी की बल्कि यह भी साबित किया कि क्यों उन्हें महान क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से अपने आलोचकों को चुप करा दिया है।

विराट कोहली की इस T20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई पारी भारतीय क्रिकेटरों द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है।  उन्होंने अपने बल्ले सबको अपना मुरीद बना लिया।  उन्होंने पहले एशिया कप में अच्छा खेल दिखाया फिर T20 विश्व कप में भी उस लय को बरकरार रखा।

विराट कोहली ने T20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तानी टीम के मुँह से जीत छिन लिया था। 19वें ओवर की ऑफ पेसर की पांचवीं गेंद पर हारिस रऊफ की गेंद पर विराट कोहली का छक्का भारत बनाम पाकिस्तान खेल के सबसे चर्चित क्षणों में से एक बन गया है।  कोहली ने एक लंबी गेंद पर सीधे गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्का लगाया। उनके इस शॉट को देखकर प्रशंसक और विशेषज्ञ सभी दंग रह गए।

इस बीच, महान ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग विराट कोहली द्वारा खेले गए शॉट से मंत्रमुग्ध हो गए हैं।  T20 वर्ल्ड कप वेबसाइट से बातचीत में पोंटिंग ने कहा कि विराट कोहली के उस शॉट को T20 वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे यादगार शॉट्स में से एक के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने कहा:

"यह शायद सबसे शानदार शॉट्स में से एक था। और इसे बहुत लंबे समय तक याद किया जाने वाला है। ये T20 विश्व कप के इतिहास का अब तक का सबसे अच्छा शॉट था।"