भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबले में बारिश बन सकती है विलेन, जानें कैसा रहेगा मौसम

 
i

T20 वर्ल्ड कप 2022 रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. ग्रुप 1 और 2 दोनों में से कोई भी टीम अभी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाई है। वही आज यानी 2 नवंबर को बांग्लादेश और भारत के बीच मैच खेला जाएगा, जो कि दोनों ही टीम के लिए अहम मैच होने वाला है। यहां से हारने वाली टीम के लिए सेमीफाइनल का रास्ता कठिन हो जाएगा। आज के मैच में जीतकर भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत करना चाहेगी। वही यह मुकाबला एडिलेड ओवल में आयोजित होगा। हालांकि आज एडिलेड में बारिश की संभावना बन रही है।

बता दें कि 1 नवंबर यानी मंगलवार को एडिलेड में भारी बारिश हुई थी। जिसके कारण भारतीय खिलाड़ियों को इंडोर मैच प्रैक्टिस करनी पड़ी। T20 विश्व कप में भारत ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसने दो मैचों में जीत दर्ज की है वही एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस प्रकार भारतीय टीम के पास कुल 4 अंक हैं।भारतीय टीम अपने ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका के बाद दूसरे स्थान पर है। भारत के  खिलाफ मैच जितने पर दक्षिण अफ्रीका के पास कुल 5 अंक हो गए हैं ।वहीं बांग्लादेश की टीम ने 3 मैचों में खेलते हुए दो जीत और एक हार के साथ तीसरे स्थान पर है। हालांकि बांग्लादेश के पास नेट रन रेट माइनस में है.

i

3 अंक लेकर जिंबाब्वे चौथे तथा पाकिस्तान 2 अंक के साथ पांचवे स्थान पर है। वहीं नीदरलैंड की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। फिलहाल आज भारत और बांग्लादेश के लिए यह महत्वपूर्ण मैच एडिलेड में खेला जाना है। मौसम विभाग के अनुसार आज शाम को 60% बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। बता दे कि भारत बनाम बांग्लादेश के बीच भारतीय समय अनुसार यह मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा।

ऐसा रहेगा एडिलेड का मौसम

मौसम विभाग ने कहा कि आज पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे तथा बारिश की भी संभावनाएं हैं  मैच के दौरान करीब 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है। यदि आज बारिश के कारण यह मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेंगे। ऐसे में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने आखिरी ग्रुप मैच के लिए इंतजार करना होगा। बता दें कि भारत का आखिरी ग्रुप मैच जिंबाब्वे के खिलाफ होगा। जिसमें भारतीय टीम को करो या मरो वाला हिसाब करना होगा। वही इस मैच के बाद बांग्लादेश को पाकिस्तान के साथ मैच खेलना है। t20 विश्व कप 2022 में बारिश ने कई बार कई टीमों को नुकसान पहुंचाया है। सुपर 12 राउंड में बारिश के कारण अभी तक कुल 3 मैच रद्द हो चुके हैं। वहीं कई मैचों में डकवर्थ लुईस नियम का भी उपयोग करना पड़ा। वही मैच से पहले भारतीय टीम ने जमकर प्रैक्टिस की। जिसमें केएल राहुल और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने नेट पर जमकर बल्लेबाजी की।