रणजी ट्रॉफी में राहुल सिंह ने जड़ा तूफानी शतक

 
रणजी ट्रॉफी

दोस्तों एक तरफ तो श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज चल रही है और दूसरी तरफ़ क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी के मुकाबले चल रहे हैं। जिस में भी कई भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके फैंस को खुश कर दिया है। जिनमें से कई पूर्व भारतीय खिलाड़ी है तो कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अभी भी भारतीय टीम का हिस्सा है। हम आपको आज रणजी ट्रॉफी के बारे में बताते हैं। रणजी ट्रॉफी का इस समय चौथा राउंड चल रहा है जिसके तीसरे दिन तक हुए मैचों में काफी शानदार खेल निखर कराया है। जिनमें से बात करें तो महाराष्ट्र के तरफ से खेल रहे केदार जाधव ने एक दोहरा शतक लगा दिया है उनके साथ कई खिलाड़ी जैसे रियान पराग, आवेश खान, जयदेव उनादकट आदि ने भी अपने शानदार खेल का मुजायरा पेश किया है।

सौराष्ट्र vs दिल्ली 

इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र ने 574 रन 8 विकेट के नुकसान पर बनाएं। जिसकी बदौलत पहली पारी में उन्होंने 441 रनों से एक बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी जब दिल्ली दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए तो वह 227 रनों पर ही आउट हो गई और सौराष्ट्र ने यह मैच एक पारी और 214 रनों से दिल्ली को हरा दिया इस मैच में सौराष्ट्र की तरफ से युवराज सिंह ने 5 विकेट लिए।

रेल्वे vs जम्मू कश्मीर 

रेलवे और जम्मू कश्मीर के बीच हुए मैच में रेलवे ने जम्मू कश्मीर को एक पारी और 73 रनों से हराया। पहली पारी में ही जम्मू कश्मीर 266 रनों से पीछे हो गई थी और दूसरी पारी में उन्होंने फॉलो ऑन करते हुए मात्र 193 रन ही बनाए और ऑल आउट हो गई। रेलवे की तरफ से गेंदबाजी करने वाले आकाश पांडे ने इस मैच में 10 विकेट अपने नाम किए।

पुडुचेरी वर्सेस सर्विसेज 

पहली पारी में 466 रन बनाने वाली सर्विसेज ने 250 रनों की बढ़त बना ली थी। सर्विसेज की तरफ से खेल रहे राहुल सिंह ने 3 छक्के लगाए और कुल 137 रन बनाए। पहली पारी में दामोदरन रोहित ने ताबड़तोड़ 31 रन बनाए जबकि विकेटकीपर अरुण कार्तिक ने 58 रन बनाए जिससे कुल 216 रन बना पाए। पुडुचेरी की तरफ से दूसरी पारी में अरुण कार्तिक ने 46 रन बनाए और नाबाद रहे इससे पुडुचेरी ने 6 विकेट पर 128 रन बना लिए।

असम vs महाराष्ट्र 

एसएम ने पहली पारी में 274 रन बनाए और इसके जवाब में उतरी महाराष्ट्र की टीम ने पहली ही पारी में 594 रन बनाए और 9 विकेट खो दिए। महाराष्ट्र की तरफ से केदार जाधव ने 12 चौके और 12 छक्के लगाते हुए कुल 286 रन की पारी खेली इस पारी की बदौलत ही महाराष्ट्र इतना बड़ा स्कोर कर पाई हालांकि केदार जाधव तिहरा शतक नहीं लगा पाए। इस मैच में रियान ने 4 विकेट अपने नाम की है।