विराट कोहली के टी20 करियर पर राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

 
विराट कोहली

दोस्तों भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी वनडे सीरीज चल रही है और इसके तुरंत बाद ही तीन मैचों की T20 सीरीज भी होने वाली है इस सीरीज से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी बाहर किया गया है। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ हुई T20 सीरीज से भी यह दोनों दिग्गज खिलाड़ी बाहर थे। इसको लेकर यह अटकलें लगाई जा रही है कि अब इन दोनों को T20 क्रिकेट से बाहर किया जा रहा है और नए खिलाड़ियों को ही अभी T20 क्रिकेट खेलने का मौका दिया जाएगा। इससे संबंधित एक सवाल मीडिया ने कोच राहुल द्रविड़ को पूछा तो उन्होंने क्या जवाब दिया आइए जानते हैं।

हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले तीसरे वनडे मैच के लिए एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था इसमें मीडिया रिपोर्टर्स के द्वारा कोच राहुल द्रविड़ से कई सवाल जवाब किए गए इनमें से एक रिपोर्टर ने T20 की टीम में विराट कोहली की पोजीशन को लेकर एक ओर से सवाल किया। ऐसे में राहुल द्रविड़ ने रिपोर्टर को बीच में ही रोक दिया और उनके सवाल से काफी दुखी दिखाई दिए उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें विराट कोहली पर पूरा ट्रस्ट है और टीम मैनेजमेंट पर भी।

राहुल द्रविड़ ने दिए कई सवालों के जवाब 

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा विराट कोहली और T20 क्रिकेट को लेकर तथा भारतीय टीम में स्प्लिट कैप्टंसी को लेकर कई सवालों के जवाब दिए लेकिन जब उनसे विराट कोहली की टीम में जगह को लेकर सवाल किया गया तो वह काफी अपसेट हो गए आपको बताते हैं कि रिपोर्टर्स ने क्या पूछा। रिपोर्टर ने पूछा कि “क्या पिछले साल तक विराट कोहली की T20 टीम में जगह पर सवाल उठ रहे थे।” इतने में ही राहुल द्रविड़ ने रिपोर्टर को बीच में ही रोक दिया और कहा “नहीं ऐसा कभी नहीं हो सकता और हमारे द्वारा ऐसा कभी नहीं किया गया।”

राहुल द्रविड़ कहते हैं कि हमें अभी वनडे वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली बॉर्डर का उसके ट्रॉफी पर पूरा ध्यान देना है और इसीलिए हम T20 टीम से इनको दूर रख रहे हैं। द्रविड कहते है कि “कुछ निश्चित प्राथमिकताएँ हैं जो हमें समय के विशेष चरणों में कुछ सफेद गेंद वाले टूर्नामेंटों को देने की आवश्यकता हैं। हम जितना क्रिकेट खेल रहे हैं...बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, संभावित क्वालिफिकेशन, क्वालिफिकेशन के लिहाज से हमारे लिए जरूरी मैच है। कुछ सफेद गेंद के टूर्नामेंट हैं जिन्हें हमें प्राथमिकता देनी थी, टी20 विश्व कप के बाद प्राथमिकता ये छह मैच रहे हैं।”