रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने उड़ाए विरोधी टीम के परखच्चे

 
पृथ्वी शॉ

दोस्तों को इस समय चल रहे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कई भारतीय खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे हैं और फिर से भारतीय टीम में शामिल होने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच मुंबई और असम के बीच खेले गए एक मैच में पृथ्वी शॉ ने शानदार विस्फोटक अंदाज में एक शतक जड़ दिया है। जिसमें उन्होंने असम के गेंदबाजों को काफी अच्छे से धोया है। भारतीय टीम ने भी गुवाहाटी में श्रीलंका के गेंदबाजों को धोया था और उससे पहले ही पृथ्वी शॉ ने यह कारनामा किया है।

गुवाहाटी में असम और मुंबई के बीच हुए इस मैच में पृथ्वी शॉ ने बल्लेबाजी करते हुए 107 रन बनाए जिसमें उन्होंने 15 चौके और एक छक्का लगाया। हालांकि पृथ्वी ने छक्के कम लगाएं और चौके ज्यादा। असम में जाकर असम के ही गेंदबाजों को धोने वाले इस बल्लेबाज ने वहां के स्टार गेंदबाज रियान प्रयाग की भी खूब कटाई की और किसी पर भी रहम नहीं खाई।

 जड़ा 12वा शतक

पृथ्वी शो एक शानदार बल्लेबाज है और उनकी तुलना पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से भी की जाती है रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में पृथ्वी शो का यह पहला शतक है। लेकिन अभी तक इस खिलाड़ी ने 12 शतक लगाए हैं और 15 अर्धशतक भी लगाए हैं। मुंबई के इस खिलाड़ी ने अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 41 मैचों में 72 पारियां खेली है जिनमें 27 पारियां ऐसी है जहां पर शतक और अर्धशतक से अपनी टीम को काफी मदद की है।

पृथ्वी शॉ लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन फिर भी भारतीय टीम में इनको मौका नहीं मिल रहा है। भारतीय टीम के पास इस समय बहुत से खिलाड़ी मौजूद है जो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए इनके लिए कोई भी स्लोट खाली नहीं है। लेकिन यह खिलाड़ी अगर इसे ही प्रदर्शन करता रहा तो बीसीसीआई ज्यादा समय तक इसको नजर अंदाज नहीं कर सकेगी और टीम में मौका देना ही होगा।