पृथ्वी शॉ ने 379 रन की पारी खेल बंद कर दिया आलोचकों का मुंह

 
पृथ्वी शॉ

दोस्तों को इस समय रणजी ट्रॉफी के मुकाबले चल रहे हैं और गुवाहाटी में मुंबई और असम की टीमों के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला जिसमें मुंबई की तरफ से खेलने वाले पृथ्वी शो में एकतरफा महफिल लूटी हुई थी इस बल्लेबाज ने अपने सभी आलोचकों का मुंह बंद करवाते हुए 379 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली है। अपनी इससे शानदार पारी की बदौलत वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। पृथ्वी शॉ ने यह पारी कमाल के स्ट्राइक रेट के साथ खेली है जोकि कोई और बल्लेबाज नहीं कर पाया है।

383 गेंदों में खेली गई यह 379 रनों की पारी इतनी लाजवाब थी कि हर कोई पृथ्वी शो की तारीफ करने से नहीं थक रहा है। भारतीय टीम से काफी लंबे समय से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ ने भारतीय चयनकर्ताओ की तरफ आंखें दिखाते हुए अपना संदेश दे दिया है। अब बीसीसीआई और चयनकर्ता इस पर विचार जरूर करेंगे और हो सकता है कि कुछ ही दिनों में पृथ्वी शो फिर से भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो जाएं।

आलोचकों को दिया जवाब

अपनी इस पारी के बाद में पृथ्वी शॉ ने मीडिया से की बातचीत में अपने आलोचकों को जवाब देते हुए कह दिया है कि बहुत से लोग मेरे बारे में कुछ भी नहीं जानते और सोशल मीडिया पर कुछ भी कमेंट करते रहते हैं। मैं उन सभी कमेंट को देखता हूं और उन्हें इग्नोर कर देता हूं किसी ने भी मुझ से सीधे मुंह बात तक नहीं की थी, लेकिन मुझे उससे फर्क नहीं पड़ता। मैं अपना काम कर रहा हूं और अपने आप को बेहतर करने में लगा हुआ हूं।

पृथ्वी शॉ ने कहा मैं बतौर खिलाड़ी अपने आप में बेहतर करने की कोशिश करता रहता हूं और सभी आलोचकों के कमेंट को दरकिनार रखता हूं। पृथ्वी शॉ ने अपना आखिरी मैच भारतीय टीम के लिए 2021 में खेला था। अपनी इस पारी में पृथ्वी शॉ ने लगभग 100 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए जिसमें 49 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे। अर्थात शो ने 220 रन तो सिर्फ बाउंड्री से ही बना लिए।