गुवाहाटी में पृथ्वी शॉ ने किया धमाका, जड़ा शानदार शतक

 
पृथ्वी शॉ

दोस्तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की तरह विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम से बाहर रखा जा रहा है। लेकिन इस खिलाड़ी ने समय समय पर बीसीसीआई को अपने शानदार प्रदर्शन से चेताया है। अब हाल ही में रणजी ट्रॉफी में मुंबई और असम के बीच गुवाहाटी में खेले गए मैच में पृथ्वी शॉ ने एक और शानदार शतक लगा दिया है। मुंबई की टीम अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेल रही है। ओपनिंग करने के लिए आए शॉ और मुशीर खान ने अच्छा खेल दिखाया और मुंबई को अच्छी स्थिति में ले आए। 

15 चौके और एक छक्का

गुवाहाटी के मैदान पर असम और मुंबई के बीच खेले गए इस मैच में पृथ्वी शॉ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया है और 107 रन बनाए हैं। इस दौरान पृथ्वी शॉ ने 15 चौके और एक छक्का लगाया है। पृथ्वी शॉ के साथ बल्लेबाजी करने आए सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने भी शानदार प्रदर्शन किया और 72 गेंदों में 42 रन  बनाए। मुशीर खान ने इस पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया।

ओपनिंग करने आए इन दोनों ही बल्लेबाजों ने असम के गेंदबाजों को मैदान के चारों तरफ मारा और काफी रन बनाए। इन दोनों की अटूट साझेदारी की बदौलत मुंबई  की टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गई है। पृथ्वी शॉ काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट में भी इतने मौके नहीं मिल रहे हैं। इसलिए अब रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के जरिए बीसीसीआई का ध्यान अपनी ओर खींचने में लगे हुए हैं।

पृथ्वी शॉ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक 12 शतक जड़े हैं और 15 अर्धशतक भी लगाए हैं। पृथ्वी शॉ ने मुंबई के लिए अभी तक 41 मैचों में 72 पारियां खेली है जिसमें 27 पारियों में इन्होंने शतक और अर्धशतक से अपने टीम को काफी मदद की है। भारतीय टीम के खिलाड़ी की सख्त जरूरत है।