प्लेयर ऑफ द मैच कप्तान दासुन शनाका ने दिया बड़ा बयान

 
दासुन शनाका

दोस्तों 5 जनवरी को भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा T20 मैच खेला गया जिसमें वापसी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 16 रन से इस मैच को जीत लिया। यह मैच जीतने के बाद भारत और श्रीलंका सीरीज में 1-1 से बराबरी पर चल रहे हैं। श्रीलंका की तरफ से कप्तान डानुस शनाका ने शानदार पारी खेली और अर्धशतक लगाया जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। कप्तान की कप्तानी पारी की बदौलत ही श्रीलंका ने 200 रन का आंकड़ा पार करते हुए 206 रन बनाए ।

श्रीलंका ने की शानदार बल्लेबाजी

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया तो श्रीलंका के अपने खिलाड़ियों ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दे डाली। पाथुम निशांका ने 33 रन बनाए तो कुशल मेंडिस ने ताबड़तोड़ 52 रन की पारी खेली। आखिरी ओवरों में श्रीलंका के कप्तान शनाका ने मात्र 22 गेंदों में 56 रन की पारी खेली जिसमे उन्होंने 6 छक्के और 2 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 254.55 का रहा। उनकी इस पारी के बदौलत ही उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया इसके अलावा उन्होंने 1 ओवर में दो विकेट लेते हुए मात्र 4 रन दिए थे।

भारतीय बल्लेबाजों की की तारीफ

जब दासून शनाका को मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया जा रहा रहा तो उन्होंने ये बाते बोली– “मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैंने अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी खेली। लेकिन जिस हिसाब से हमारे ओपनर्स ने शानदार शुरुआत की थी तो हम अगर मिडिल ओवर्स में अच्छा प्रदर्शन करते हुए तो यह स्कोर और भी आगे ले जा सकते थे। लेकिन यह मैच जीतकर वापसी करना अच्छा लग रहा है।”

भारतीय बल्लेबाजों सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल की तारीफ करते हुए दासुन शनाका कहते है कि “सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल शानदार खेल रहे थे लेकिन हमने अपना धैर्य बनाए रखा और इसी वजह से हम उन पर विजय पा सके। भारत में आकर भारत को हराना और ऐसे टोटल को बचाना बेहद सुखद अनुभव देता है।”