न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी फ्लॉप साबित हुए पंत, लगातार किये मौके बर्बाद

 
पंत

22 नवंबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का अंतिम मैच खेला गया। इस मैच में भी भारतीय टीम की ओर ईशान किशन और ऋषभ पंत ने  ओपनिंग की। हालांकि ऋषभ पंत एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और केवल 11 रन बनाकर ही आउट हो गए। ऐसे में सिलेक्टर्स पर ऋषभ पंत को फ्लॉप रहने के बाद भी बार-बार टीम में शामिल किए जाने पर कई सवाल उठ रहे हैं। बता दें कि ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसंग को टीम में शामिल करने की भी मांग उठ रही है।

ऋषभ पंत का फ्लॉप प्रदर्शन लगातार जारी

एशिया कप और टी20 कप दोनों में ही ऋषभ पंत को मौका दिया गया था। हालांकि उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश ही किया। विश्व कप में ऋषभ पंत को दो मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था जिसमें एक मैच में ऋषभ पंत केवल 3 रन तो वही दूसरे में केवल 6 रन ही बना पाए। वहीं उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में भी मौका दिया गया था यहां भी ऋषभ पंत ने दो मैचों में बल्लेबाजी करते हुए पहले मैच में 6 रन बनाए वहीं दूसरे मैच में 11 रन बनाकर पवेलियन लोट गए। ऐसे में संजू सैमसन अपनी बारी का इंतजार करते ही रह गए।

पंत

रोहित शर्मा नहीं है पंत

धोनी ने साल 2009 में रोहित शर्मा को खूब मौका दिया था हालांकि रोहित उस समय काफी फ्लॉप रहे थे परंतु उन्हें फिर भी मौके दिए गए। हालांकि उस समय परिस्थितिया दूसरी थी। वही अब पंत के के साथ भी यही फार्मूला दोहराया जा रहा है परंतु पंत और रोहित में बहुत अंतर है। वही टीम में ऋषभ पंत की जगह कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें उन की जगह टीम में शामिल किया जाना चाहिए। भारतीय टीम के पास संजू सैमसन जैसे मैच विनर खिलाड़ी है। वही अब समय गया है कि T20 इंटरनेशनल में संजू सैमसन को मौका देना चाहिए। बता दें कि आईपीएल में संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी करते हैं। वहीं उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन भी किया है। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से संजू सैमसन किसी भी मैच का रुख पलटने का हुनर रखते हैं।