सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कायल हुआ पाकिस्तानी बल्लेबाज

 
सूर्यकुमार यादव

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 आई में सूर्यकुमार यादव की शानदार शतकीय पारी की प्रशंसा हर कोई कर रहा है। इस सूचि में अब पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल नम भी जुड़ गया है, जिनका मानना है कि टी20 क्रिकेट में उनकी सफलता के पीछे सूर्यकुमार यादव का निडर रवैया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए, अकमल ने कहा कि सूर्यकुमार एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो दबाव की स्थिति में आगे बढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज आसानी से मुश्किल शॉट खेलने में सक्षम है, क्योंकि वे निडर रहते हैं। 

गौरतलब है कि 40 वर्षीय सूर्या ने भारत और श्रीलंका के बीच गत 7 जनवरी को टी20I सीरीज के निर्णायक मैच में कमाल की पारी खेली थी, जिस वजह से टीम इंडिया ने वो मुकाबला 91 रनों से जीत कर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। 

कामरान अकमल ने सूर्या की तारीफ करते हुए कहा कि ""उसके पास एक साहसी दृष्टिकोण है और रन बनाना जानता है। वह पावर-हिटिंग में बहुत मजबूत है और दबाव में प्रदर्शन करने में सक्षम है। वह अपनी प्रतिभा का समर्थन करता है, और इसीलिए उसके नाम पर तीन टी20I शतक हैं। जो बच्चे टी20 खेलना चाहते हैं, उन्हें इस पारी को देखना चाहिए और इससे सीखना चाहिए। उन्होंने दिखाया कि जब कोई डर नहीं होता है, तो आप कोई भी शॉट खेल सकते हैं।"

सूर्या ने पिछले कुछ समय में टी20 क्रिकेट में अपनी विशेष छाप छोड़ी है। वे इस वक्त बल्लेबाजों की ICC T20I रैंकिंग में नंबर 1 पर कायम हैं। स्काई ने 31 मैचों में 1164 रन बनाए, जबकि साल 2022 में वे सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे।

कामरान अकमल ने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस समय ज्यादा बल्लेबाज नहीं हैं, जो सूर्यकुमार यादव के स्ट्रोकप्ले की शैली का मुकाबला कर सकें। 

अकमल ने कहा, "विश्व क्रिकेट में शायद ही कोई ऐसा बल्लेबाज हो, जो इस अंदाज में बल्लेबाजी कर सके।" जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है वह अविश्वसनीय है। वह निश्चित रूप से एक विशेष प्रतिभा है। वह परेशान नहीं था कि वह एक नई टीम के साथ खेल रहा था और शीर्ष क्रम के कई बड़े खिलाड़ी गायब थे।"