एक बार फिर बारिश बनी साउथ अफ्रीका कि दुश्मन, पाकिस्तान पंहुचा टॉप 3 में

 
साउथ अफ्रीका

बारिश से बाधित मुकाबले में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 33 रनों (DLS) से हराया है। वही इस जीत के साथ पाकिस्तान ने प्वाइंट्स टेबल में टॉप 3 में जगह बना ली है। वही इस जीत के साथ पाकिस्तान अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बना है। बता दे कि पाकिस्तान इस टूर्नामेंट का आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा। प्वाइंट्स टेबल की बात की जाए तो अभी ग्रुप दो में भारतीय टीम टॉप पर तथा साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे नंबर पर है। भारत के पास अभी 6 तो वही साउथ अफ्रीका के पास 5 अंक हैं।

पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम 9 विकेट के नुकसान पर 108 रन ही बना सकी। पारी के 9 ओवर के बाद बारिश शुरू हो गई थी। जिसके कारण साउथ अफ्रीका को 14 ओवर में 142 रनों का लक्ष्य मिला था। परंतु साउथ अफ्रीका की टीम इस लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाई। एक बार फिर बारिश ने साउथ अफ्रीका का मैच खराब कर दिया।

यह रहा मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। पहले ही ओवर में मोहम्मद रिजवान बोल्ड हो गए थे। हालांकि उसके बाद मोहम्मद हरीस ने आकर शानदार प्रदर्शन किया। बता दे कि अपने पहले मैच में मोहम्मद हारिस ने 11 गेंदों में 28 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक बार फिर खराब शॉट के चलते अपना विकेट खो बैठे।बाबर ने 15 गेंदों में मात्र 6 रन बनाए। वही साउथ अफ्रीका की ओर से नोकिया ने शान मसूद को आउट करके पाकिस्तान को चौथी सफलता दिलाई। इफ्तिखार और शादाब के बीच छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय पारी हुई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की ओर से पहले ही ओवर में क्विंटन डिकॉक अपना विकेट खो बैठे। वही राइली रूसो भी 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान टेंबा ने 36 रन अपनी टीम के लिए बनाए। वही मारकर्म भी 20 रन बनाकर अपना विकेट देते चले। 9 ओवर में साउथ अफ्रीका 4 विकेट के नुकसान पर 69 रन बना चुकी थी और फिर बारिश ने दस्तक दी। जब बारिश के बाद खेल दोबारा शुरू हुआ साउथ अफ्रीका टीम को 14 ओवर में 142 रन बनाने थे। हालांकि साउथ अफ्रीका की टीम यह नहीं कर पाई और पाकिस्तान की टीम ने वह मैच 33 रनो (DLS) से जीत लिया और टॉप 3 में पहुंच गई।