विराट कोहली नहीं, बल्कि ये घातक खिलाडी बना 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट'

 
T20 वर्ल्ड कप

T20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने जीत दर्ज करते हुए T20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की इस जीत में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सेम करन का अहम योगदान रहा। जिसके बाद उन्हें इस टूर्नामेंट का मैन ऑफ टूर्नामेंट चुना गया।

सैम करन को चुना गया मैन ऑफ टूर्नामेंट

पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल जीत के बाद इंग्लैंड के सैम करन  को मैन ऑफ मैच भी चुना गया। बता दें कि फाइनल मुकाबले में सैम करन ने चार ओवर में 12 रन देते हुए 3 विकेट चटकाए तथा इस पूरे टूर्नामेंट में सैम करन ने 13 विकेट लिए हैं।


मैच के बाद सेम करन ने कहा कि मैच से पहले ही मुझे पता था कि स्क्वायर एरिया में शॉट मारने के लिए कैसे गेंदबाजी करनी है। वही एमसीजी में बड़ी स्क्वायर बाउंड्री है। शुरुआत में हमें लगा कि यहां पर विकेट उतना अच्छा नहीं है जितना हमने सोचा था।

सैम करन ने आगे कहा कि यह बहुत अच्छा एहसास है कि हम वर्ल्ड चैंपियन है। मैच में बेन स्टोक्स ने शानदार पारी खेली। जब भी टीम को उनकी जरूरत रहती है तब बेन स्टोक्स अच्छा प्रदर्शन करते हैं। सच कहूं तो मेरे पास उनके लिए कहने के शब्द नहीं है। पूरी टीम के लिए यह टूर्नामेंट काफी शानदार रहा था। हालांकि कि मैं पहली बार वर्ल्ड कप खेल रहा था तथा इसमें मैंने अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास किया और मैं यह कर पाया।

मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए वही जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 6 गेंद शेष रहते ही इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। इस दौरान इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने उन 49 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया।