सूर्यकुमार नहीं, यह खिलाड़ी ले गया मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड

 
सूर्यकुमार

दोस्तों भारत और श्रीलंका के बीच में हाल ही में T20 सीरीज खेली गई है। जिसका तीसरा मैच 7 जनवरी को खेला गया और इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए यह मैच 91 रन से जीत लिया और सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 228 रन बनाए और श्रीलंका की टीम को एक बड़ा टारगेट चेंज करने के लिए दिया लेकिन पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले श्रीलंका की टीम इस मैच में 137 रन पर ही ऑल आउट हो गई और यह मैच भारतीय टीम ने 91 रन से जीत लिया इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतक लगाया जिसके बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया।

यह खिलाड़ी ले गया मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड

हालांकि सूर्यकुमार यादव ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दूसरे मैच में शानदार अर्धशतक लगाया और फाइनल मुकाबले में विस्फोटक शतक लगाया। इस तरह से उन्होंने कुल 170 रन बनाए। लेकिन अक्षर पटेल को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया। अक्षर पटेल को रविंद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने उनकी कमी को खेलने नहीं दिया। क्योंकि अक्षर पटेल ने गेंदबाजी बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों ही जगह पर शानदार प्रदर्शन किया उन्होंने दूसरे मैच में विस्फोटक पारी खेली थी और आखिरी मैच में भी जितनी देर खेलें तो धमाकेदार ही खेले इसके अलावा उन्होंने इस सीरीज में 3 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

फाइनल मैच जीत कर विजयी हुई टीम इंडिया

भारत और श्रीलंका फाइनल मैच से पहले 1-1 से बराबर चल रही थी। लेकिन फाइनल मैच में भारतीय टीम ने इस सीरीज को अपने नाम कर लिया। पहले टॉस जीतकर हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पहला विकेट ईशान किशन के रूप में चला गया लेकिन उनके साथ आए शुभ्मन गिल डटकर खेल रहे थे और उन्होंने 36 गेंद में 46 रन बनाए। जबकि राहुल त्रिपाठी ने विस्फोटक अंदाज में 16 गेंदों में 35 रन बनाकर अपना योगदान दे दिया था। लेकिन उसके बाद में स्टार्ट हुआ द सूर्यकुमार शो और उन्होंने पहले तो मात्र 45 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और उसके बाद में अंत तक डटे रहे और 112 रन बनाकर अपनी टीम को 228 के स्कोर तक पहुंचाया। 

इनका साथ अंतिम ओवर्स में अक्षर पटेल ने भी दिया और 9 गेंदों में 21 रन की पारी खेली जिसमे 4 चौके शामिल थे। कुमार यादव ने अपनी 51 गेंदों में 112 रन की पारी के दौरान 7 चौके लगाए जबकि 9 शानदार छक्के लगाए जो कि मैदान के चारों तरफ आए थे सूर्यकुमार यादव ने अपने छोटे से T20 करियर में अभी तक 3 शतक लगा चुके हैं।