निकोलस पूरन ने छोड़ी वेस्टइंडीज की कप्तानी, टी20 वर्ल्ड कप के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद लिया फैसला

 
निकोलस पूरन


हाल ही में T20 वर्ल्ड कप खेला गया है. इस टी-20 वर्ल्ड कप के चलते दुनिया की कई सारी क्रिकेट टीमो ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिया है तो वही कुछ टीमें अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी है. इसी के चलते अब वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने कहा है कि T20 वर्ल्ड कप के चलते इनकी टीम ने इनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन नहीं दिया है और इनकी टीम की परफॉरमेंस मैच के दौरान बहुत ही निराशाजनक रही थी. वेस्टइंडीज की टीम "टीम सुपर-12" क्वालीफाई करने में भी असफल रही है. इसी कारण बल्लेबाज निकोलस ने वनडे और टी-20 मैच की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है.

टीम के प्रदर्शन से है निराश

आपको बता दे कि T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था. इस मैच के चलते वेस्टइंडीज की टीम निकोलस की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. इसी के चलते अब क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्लूआई) ने सोमवार की रात इस बात की पुष्टि कर दी है कि निकोलस उनकी टीम के द्वारा टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं देने के कारण यह बहुत ही ज्यादा निराश है और इसी कारण यह सफेद गेंद वाली टीम की कप्तानी छोड़ने वाले हैं.


निकोलस टीम को देना चाहते है समय 

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी बल्लेबाज निकोलस पूरन ने बातचीत के दौरान कहा है कि T20 वर्ल्ड कप में टीम के द्वारा जो निराशाजनक प्रदर्शन दिया गया है उसके बाद मैंने अपनी कप्तानी के बारे में खूब विचार किया है. मैंने टीम की कप्तानी को बड़े गर्व और समर्पण के साथ अपनाया था और मैंने पिछले 1 साल से टीम पर पूरी मेहनत की है. T20 वर्ल्ड कप में हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है और यह विश्वकप ऐसा है जो हमें परिभाषित नहीं करना चाहिए. इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब टीम को एक बार फिर से जोड़ने में काफी समय लग जाएगा और इसीलिए अब में क्रिकेट वेस्ट इंडीज टीम को मार्च और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जाने वाले मैच के लिए तैयार करना चाहता हूं और इस टीम को तैयार करने में काफी समय बीत जाएगा.