भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान, इन दिग्गजों को किया बाहर

 
न्यूजीलैंड

19 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 और वनडे सीरीज खेले जाने हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी टीम में दो अहम बदलाव किए हैं। बता दें कि न्यूजीलैंड टीम ने अपने दो दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है। जानकारी के लिए बता दे कि दोनों सीरीज की कप्तानी केन विलियमसन ही करेंगे तथा भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड तीन मैचों की टी-20 सीरीज तथा तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

न्यूजीलैंड बनाम भारत की टी 20 और वनडे सीरीज के लिए 13-13 सदस्यों का चयन किया गया है। न्यूजीलैंड की ओर से गुप्टिल और ट्रेंट बोल्ट को टीम में जगह नहीं मिली है तथा उम्मीद है कि दोनों ही खिलाड़ियों को भविष्य में भी कोई मौका नहीं मिलेगा।

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड टीम ने हाल ही में टॉप ऑर्डर में गुप्टिल के स्थान पर फिन एलेन पर विश्वास जताया है।बता दें कि फिन एलेन 23 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। जिन्हें भारत के खिलाफ सीरीज में टीम में शामिल किया गया है। वही पहले ही सालाना करार से मुंह मोड़ चुके ट्रेंट बोल्ट अब घर पर समय बिताने के अलावा विदेशी लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे।

न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहां की मार्टिन गुप्टिल और ट्रेंट बोल्ट को टीम से बाहर करना एक कठिन फैसला था। हालांकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी के लिए दोनों ही खिलाड़ियों के लिए अभी दरवाजे खुले हैं। कोच ने आगे कहा कि अगस्त में अपने एजेंसी अनुबंध से ट्रेंट ने बाहर निकलने का विकल्प चुना। तब हमने संकेत दिया था कि जिनके पास केंद्रीय घरेलू अनुबंध है उन खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

न्यूजीलैंड की T20 टीम

केन विलियमसन, माइकल ब्रेसवेल, फिन एलेन, डेवोन कन्वे, डेरिल मिचेल, लॉकी फर्ग्यूसन, जिमी नीशम, एडम मिलने, मिचेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, टिम सऊदी, ब्लेयर टिकनर ओर ईश सोढ़ी।

न्यूजीलैंड की वनडे टीम

केन विलियमसन, डेवोन कन्वे, माइकल ब्रेसवेल, फिन एलेनलॉकी फर्ग्यूसन, टॉम लैथम, एडम मिलने, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, टिम सऊदी, जिमी नीशम और मिचेल सेंटनर।