हार्दिक की अगुआई में नई टीम इंडिया होगी तैयार, श्रीलंका के खिलाफ ये 2 युवा खिलाड़ी करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत

 
टीम इंडिया

साल 2023 में होने वाले श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है जिसके लिए T20 सीरीज का कप्तान हार्दिक पांड्या को चुना गया है वही टीम में कुछ विशेष कारणों की वजह से केएल राहुल और रोहित शर्मा को सीरीज से बाहर रखा गया है ऐसे में सभी भारतीय फैंस के मन में यह सवाल रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ भारतीय पारी की शुरुआत कौन करेगा। आइए अब हम आपको उन बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम की ओपनिंग करते हुए दिखाई देने वाले हैं।

शुभमन गिल और ईशान को मिली जिम्मेदारी

T20 फॉर्मेट में ओपनर बल्लेबाजों का महत्वपूर्ण रोल रहता है वहीं ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की हार का मुख्य कारण ओपनर बल्लेबाजों का फ्लॉप रहना था वही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन और शुभमन गिल को श्रीलंका सीरीज में मौका दिया गया। बता दें कि यह दोनों ही खिलाड़ी अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं हाल ही में शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शतक लगाया था तो वहीं इशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में दोहरा शतक जड़ दिया था।

ओपनिंग का हे अच्छा अनुभव

जानकारी के लिए बता दें कि शुभमन गिल और इशान किशन दोनों को ओपनिंग का अच्छा अनुभव है कई मौकों पर ईशान किशन और शुभमन गिल भारतीय टीम की ओपनिंग भी कर चुके हैं वहीं आईपीएल में ईशान किशन मुंबई इंडियन की ओर से सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरते हैं तो वहीं शुभमन गिल भी गुजरा टाइटंस की ओर से पारी की शुरुआत करते हैं। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में भी दोनों ही खिलाड़ी ओपनिंग की भूमिका निभा चुके हैं।

ऐसा रहा दोनों का करियर

वही दोनों खिलाड़ियों के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो शुभमन गिल ने अभी तक आईपीएल में 74 मैच खेलते हुए 1900 रन बनाए हैं वहीं इसके अलावा भारतीय टीम के लिए शुभमन गिल ने 15 वनडे मैच भी खेले हैं जिनमें उन्होंने 687 रन बनाए हैं वहीं दूसरी ओर इशान किशन ने आईपीएल में कुल 75 मैच खेलते हुए 1870 रन बनाए हैं। इसके अलावा भारत के लिए उन्होंने 21 टी 20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 589 रन बनाए। वही अब ईशान किशन और शुभमन गिल श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में ओपनिंग करते हुए दिखाई देने वाले हैं जिसे लेकर भारतीय फैंस बेहद ज्यादा उत्साहित है। जानकारी के लिए बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम 4 जनवरी को अपना पहला t20 मैच खेलेगी वही दिन में तीन टी-20 मैचों की सीरीज के बाद श्रीलंका के खिलाफ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होना है। वनडे सीरीज का पहला मैच 10 जनवरी को खेला जाएगा। वहीं श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शामिल नहीं किया गया है रिपोर्ट के अनुसार अभी तक दोनों ही खिलाड़ी पूर्ण रूप से फिट नहीं हो पाए हैं।