T20 वर्ल्ड कप से ड्रॉप किए जाने पर सामने आया मिचेल स्टार्क का बड़ा बयान, जाने क्या कहा

 
T20 वर्ल्ड कप

इंग्लैंड के खिलाफ हो रही वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज मिचेल स्टार्क शानदार प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रहे हैं बता दे कि टी-20 वर्ल्ड कप में मिचेल स्टार्क को केवल एक मैच में ही मौका दिया गया था। जिसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया था। जिसको लेकर काफी सवाल खड़े हुए थे हाल ही में मिचेल स्टार्क ने इन सवालों के जवाब देने की कोशिश की है।

मिचेल स्टार्क ने कहा कि उनकी प्राथमिकता टेस्ट क्रिकेट में खेलना है। वही T20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था

मिचेल स्टार्क ने इस पर कहा कि मेगा इवेंट के बाद चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने उनके साथ कई चीजों पर चर्चा की थी वही इंग्लैंड के खिलाफ हो रहे दूसरे वनडे में मिचेल स्टार्क ने चार विकेट लिए। जिसके बाद उन्होंने कहा कि चयनकर्ता के अध्यक्ष जॉर्ज और मैंने बात की तथा इस पर हमने मजबूत राय रखी। इस बातचीत के दौरान अलग-अलग चीजों पर चर्चा की गई।


T20 वर्ल्ड कप 2024 लक्ष्य

तेज गेंदबाज ने कहा कि T20 वर्ल्ड कप 2024 जितना उनका लक्ष्य है। हालांकि इसमें अभी काफी समय बाकी है परंतु इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू करना है। मिचेल स्टार्क ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लिए T20 क्रिकेट खेलना हमेशा से उनकी महत्वाकांक्षा रही है है हालांकि इसमें अभी 1 साल से अधिक का समय है। परंतु जब भी हम उस पर पहुंचेंगे तब उसका सामना करेंगे।

आईपीएल का पछतावा नहीं

आईपीएल नहीं खेलने को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें इसका कोई पछतावा नहीं। यदि वहा जाता और बिना ब्रेक लिए साल भर खेलता तो इससे क्या प्रभावित होता। इसलिए मेरे दिमाग में किसी प्रकार का पछतावा नहीं है यह हमेशा से मेरा ही निर्णय लिया है तथा में खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से आराम देने के लिए ऐसे फैसला करता हूं।

टेस्ट क्रिकेट प्राथमिकता

मिचेल स्टार्क ने आगे कहा कि मेरे लिए टेस्ट हमेशा पहले होता है जब तक मैं क्रिकेट खेल सकता हूं तब तक मैं टेस्ट क्रिकेट में खेलना जारी रखूंगा।