सूर्या की बल्लेबाज़ी देख घबरा गए मैक्सवेल, जाने क्या कहा इस दिग्गज ने

 
सूर्या

साल 2022 सूर्यकुमार यादव के लिए बेहद ही शानदार रहा। इस पूरे साल सूर्यकुमार यादव ने अपने बल्ले से तहलका मचा दिया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी सूर्यकुमार यादव छाए हुए हैं 2022 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में सूर्या ने अपनी बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजों को परेशान कर दिया। वहीं इसी फॉर्म को सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी 20 सीरीज में भी बरकरार रखा और अपना दूसरा टी 20 शतक जड़ दिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में लगाया शतक

हाल ही में समाप्त हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव ने मात्र 51 गेंदों पर ताबड़तोड़ प्रदर्शन करते हुए नाबाद 111 रनों की पारी खेली। इस दौरान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 11 चौके और 7 छक्के भी देखने को मिले। वही इस शतक के बाद सभी तरफ सूर्यकुमार यादव की तारीफ हो रही है। सूर्यकुमार यादव की आक्रामक पारी के बदौलत भारत ने उस मैच में 65 रनों से जीत दर्ज की।

सूर्या

ग्लेन मैक्सवेल ने कहीं यह बात

सूर्य कुमार यादव के प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल हैरान रह गए। उन्होंने सूर्या के प्रदर्शन के बारे में कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मुझे नहीं पता था कि क्या खेल चल रहा था। बाद में मैंने स्कोरकार्ड देखा और फिर उस का स्क्रीनशॉट सीधे एरोन फिंच को भेजा और उनसे पूछा कि यह क्या चल रहा है। उस समय सूर्या बिल्कुल अलग ही ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

ग्लेन मैक्सवेल ने आगे कहा कि उसके बाद मैंने सूर्या की पूरी पारी को रिप्ले करके देखा। सूर्यकुमार यादव हर किसी की तुलना में काफी ज्यादा बेहतर है तथा हमारी टीम में उनके बराबर कोई नहीं है। सूर्यकुमार यादव बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं वह एक तरफ हटकर बल्ले के बीचो-बीच  से शॉट मारते हैं। वही मैदान पर सूर्या कई हास्यापद शॉट खेलते हैं जो कि इतना आसान नहीं रहता है।

मैक्सवेल ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने यादगार पारी खेली थी। हालांकि उस मैच में वह टीम को जीत नहीं दिला पाए और भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। परंतु उस मैच में भी सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ प्रदर्शन करते हुए 40 गेंदों में 68 रन बनाए थे।