रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश ने रेलवे को हराया, आवेश खान ने लगाए 2 छक्के, युवराज सिंह ने किया निराश

 
रणजी ट्रॉफी

दोस्तो रणजी ट्रॉफी के मुकाबले चल रहे है जिसमे रजत पाटीदार की कप्तानी वाली मध्यप्रदेश की टीम में रेलवे की टीम को 2 विकेट से हरा दिया है। यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। मैच की बात करे तो टॉस जीतकर रेलवे की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और पहली पारी में 87.4 ओवर का खेल खेलकर कुल 274 रन बना दिए। इसके बाद में जब मध्य प्रदेश की टीम बल्लेबाजी करने आई तो मात्र 255 रन ही बना सकी और पीछे रह गई। 

दूसरी पारी में मध्यप्रदेश के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए रेलवे की टीम को मात्र 195 रनों पर ही ढेर कर दिया और अपने बल्लेबाजों के लिए काम आसान कर दिया। बाद में बचा हुआ काम मध्यप्रदेश के बल्लेबाजों ने करने की सोची लेकिन फिर भी वह 8 विकेट खोकर 215 रन बना पाए। लेकिन दो विकेट रहते हुए जैसे तैसे यह मुकाबला जीत लिया। मध्यप्रदेश के लिए गेंदबाज आवेश खान ने शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण 30 रन बनाए जिसमें उन्होंने 2 छक्के और 2 चौके भी लगाए थे। उसी की बदौलत मध्यप्रदेश में यह मैच 2 विकेट से जीता।

सारांश जैन को मिला मैन आफ द मैच अवार्ड

मध्य प्रदेश की तरफ से शानदार गेंदबाजी कराने वाले युवा गेंदबाज सारांश जैन को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। सारांश ने पहली पारी में 20 ओवर करवाए जिनमें 50 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 31 ओवर करवाएं जिनमें 4 विकेट अपने नाम किए और 82 रन दिए। इस दौरान उन्होंने 9 मेडन ओवर भी डाले।

युवराज सिंह ने किया निराश

युवराज सिंह जो कि एक 24 वर्ष के युवा बल्लेबाज हैं वह रेलवे की तरफ से खेलते हैं। युवराज सिंह ने इस मैच में सभी को निराश किया और उन्होंने कुल मिलाकर इस मैच में 9 रन ही बनाए जिसमें पहली पारी में 20 रन और दूसरी पारी में तो सिर्फ 9 रन ही बना कर आउट हो गए। युवराज सिंह ने दूसरी पारी में 10 ओवर में 9 रन दिए और सिर्फ दो विकेट ही हासिल कर पाए जबकि उनके साथी आदर्श, मोहित और आकाश ने भी दो-दो विकेट चटकाए।

रजत ने खेली कप्तानी पारी

मध्य प्रदेश के कप्तान सचिन पाटीदार ने अपनी टीम के लिए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है जिसमें उन्होंने 54 रन बनाए। इसके अलावा उनके साथी हिमांशु मंत्री ने भी 48 रन की शानदार पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों की इन पारियों और आवेश खान के उन महत्वपूर्ण 30 रनों की बदौलत ही मध्य प्रदेश की टीम जीत पाई।