कोहली, रोहित शर्मा और द्रविड़ ने फ्लाइट मे छोड़ी अपनी बिजनेस क्लास सीट, यहां जाने कारण

 
T20 वर्ल्ड कप

T20 वर्ल्ड कप 2022 का रोमांच लगातार जारी है। इस टूर्नामेंट में गेंदबाजों को काफी ज्यादा मेहनत करना पड़ रही है। हाल ही में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने गेंदबाजों के लिए ऐसा फैसला लिया जिसे सुनकर आप भी खुश हो जाएंगे। बता दें कि इस वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम ने एडिलेड, सिडनी और मेलबर्न में मुकाबले खेले हैं। इस दौरान इन तीनों दिग्गजों ने अपनी बिजनेस क्लास सीट छोड़कर उन्हें गेंदबाजों को देने का निर्णय किया। ताकि वह अपने पैर सीधे रखकर आराम से बैठ सके।

ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर बाउंसी ट्रैक होने के कारण हर टीम तीन से चार गेंदबाजों के साथ उतरती है। वही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम भी इसी रणनीति के साथ खेल रही है। T20 वर्ल्ड कप 2022 के इस टूर्नामेंट में भारत ने अभी तक पांच मैच खेले हैं तथा हर मैच में भारतीय टीम ने भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी के रूप में 4 प्रेसर को टीम में शामिल किया है।इसी कारण कोच राहुल द्रविड़ , कप्तान रोहित शर्मा और कोहली ने ट्रैवलिंग के दौरान अपने बिजनेस क्लास सीट को इन गेंदबाजों को देने का फैसला किया। इंडियन एक्सप्रेस को एक सपोर्ट स्टाफ ने जानकारी देते हुए कहा कि इस टूर्नामेंट से पहले ही हमने निर्णय किया था कि तेज गेंदबाजों को मैदान पर अधिक मेहनत करना रहती है। इसलिए उन्हें अपने पैरो को फैलाने की आवश्यकता रहती है।

आईसीसी के नियम अनुसार केवल चार ही बिजनेस क्लास सीट प्रत्येक टीम को मिलती है तथा इन पर कोच, कप्तान, प्रबंधक और उपकप्तान ही बैठते हैं। परंतु भारतीय कोच और कप्तान ने इन सीट को अपने गेंदबाजों को देने का फैसला किया।

एक खबर के अनुसार भारतीय टीम जब अपना T20 वर्ल्ड कप अभियान खत्म कर लेगी। तब वह लगभग 34000 किलोमीटर की ट्रैवलिंग पूरी कर चुकी होगी। इस दौरान भारतीय टीम तीन टाइम जोन के अलावा अलग-अलग मौसम का भी अनुभव कर चुकी होगी। बता दें कि बदलती परिस्थितियों के कारण तेज गेंदबाजों को ऐसे में चोटिल होने का ज्यादा खतरा रहता है। इसी बात को देखते हुए भारतीय कोच और कप्तान ने यह फैसला लिया है।