जानिए क्यों रोहित शर्मा, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ने छोड़ी बिजनेस क्लास की सीटें

 
T20 विश्व कप

भारतीय क्रिकेट टीम प्रतिष्ठित आईसीसी पुरुष T20 विश्व कप ट्रॉफी 2022 को उठाने से सिर्फ दो कदम दूर है। जिम्बाब्वे के खिलाफ बड़ी जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुँचने वाली भारतीय क्रिकेट टीम अब पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

आपको बता दे की भारतीय क्रिकेट टीम का 2022 में चल रहे T20 विश्व कप में काफी व्यस्त कार्यक्रम रहा है। केवल उनके पास बैक-टू-बैक मैच हुए हैं, बल्कि टीम को लगातार एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ रही है।

एक ही स्थान पर दो लगातार मैच नहीं होने के कारण भारतीय टीम को कई लंबी दूरी की उड़ानें लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।  यात्रा करना खिलाड़ियों की रिकवरी के लिए खतरनाक हो सकता है। इसीलिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि कड़ी मेहनत करने वाले तेज गेंदबाजों को पूरा आराम मिले, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपने साथी तेज़ गेंदबाज़ों के लिए यात्रा को आसान बना दिया।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपनी टीम के साथी खिलाडियों- अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या के लिए अपनी बिजनेस क्लास की सीटें छोड़ दीं। इन गेंदबाजों को अच्छे से सोने के लिए अतिरिक्त लेगरूम मिल सके इसके लिए यह निर्णय लिया गया था।

सपोर्ट स्टाफ के एक सदस्य ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "टूर्नामेंट से पहले, हमने तय किया कि चूंकि तेज गेंदबाज दिन में मैदान पर अधिकतम मेहनत करते हैं, इसलिए उन्हें अपने पैरों को फैलाने की जरूरत है।"

आपकी जानकारी के लिए, हम आपको बता दें कि सभी 16 टीमों के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा निर्धारित मानदंडों के अनुसारप्रत्येक दल को एक उड़ान के दौरान चार बिजनेस क्लास सीटें आवंटित की जाती हैं। आमतौर पर, ये चार सीटें कप्तान, कोच, टीम मैनेजर और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के लिए आरक्षित होती हैं, लेकिन भारतीय टीम ने तेज गेंदबाजों को ये लग्जरी सीटें देने का फैसला किया ताकि वे आराम से यात्रा कर सकें।