जाने पहले वनडे में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

 
टीम इंडिया

दोस्तों भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज हो चुकी है जिसे भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है। इस T20 सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या थे। लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज आज होने वाला है। T20 सीरीज जीतने के बाद अब वनडे सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से भारतीय आज 1:30 बजे गुवाहाटी स्टेडियम में श्रीलंका का सामना करेगी। भारतीय टीम में किस-किस को मौका मिलने वाला है इसके बारे में हम आपको जानकारी देने वाले हैं।

वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर बनाई जाएगी टीम

भारत के 3 मुख्य बल्लेबाज रोहित शर्मा विराट कोहली और केएल राहुल इस सीरीज में वापसी करने वाले हैं तो इन तीनों को ही भारतीय टीम में जगह दी जाएगी। इस साल वनडे वर्ल्डकप होने वाला है तो उसी को ध्यान में रखकर खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जाएगी। हालांकि केएल राहुल खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं तो हो सकता है कि उनकी जगह ईशान किशन को मौका दिया जाए। क्योंकि हाल ही में उन्होंने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक भी लगाया था। यह देखने वाली बात होगी कि श्रेयस अय्यर, शुभ्मन गिल, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव में से किस खिलाड़ी को भारतीय टीम में मौका दिया जाएगा।

ईशान किशन ने हाल ही में वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाया है तो उनकी टीम में जगह है लगभग पक्की लग रही है। जबकि शुभ्मन गिल बाहर रखा जा सकता है। श्रेयस अय्यर ने वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है इसलिए उन्हें टीम से ड्रॉप नहीं किया जा सकता। T20 क्रिकेट में अपना दमखम दिखाने वाले सूर्यकुमार यादव ने वनडे क्रिकेट में भी प्रदर्शन करने के लिए काफी उत्साहित हैं।

गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात की जाए तो भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वजह से उन्हें टीम से बाहर रखा गया है। इसलिए उनकी जगह मोहम्मद शमी वापसी कर सकते हैं। अर्शदीप सिंह लंबे समय से अच्छा कर रहे हैं। उनके अलावा उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज टीम का हिस्सा बन सकते हैं। स्पिन गेंदबाजी में वाशिंगटन सुंदर और यजुवेंद्र चहल होंगे।

संभावित प्लेइंग इलेवन (श्रीलंका) 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

संभावित प्लेइंग इलेवन (श्रीलंका) 

पथुम निस्संका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका, धनंजय डे सिल्वा, दासून शनाका (कप्तान), महेश तीक्षणा, वानिंदू हसारंगा, कसुन रजीथा, लहिरु कुमारा और जेफरी वांडरसेन।