केन विलियमसन बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गैर-एशियाई बल्लेबाज़, पाकिस्तान में दिखाया दम

 
केन विलियमसन

हाल ही में 28 दिसंबर को न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक लगाया है बता दें कि इस शतक के लिए उनके फैंस को काफी लंबा समय तक इंतजार करना पड़ा। केन विलियमसन ने ना केवल पाकिस्तान के खिलाफ शानदार अंदाज में शतक लगाया बल्कि एक अद्भुत रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है दरअसल केन विलियमसन पहले ऐसे गैर एशियाई खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने एशिया के 5 देशों में 4 टीमों के खिलाफ शतक लगाया है।

कराची में हो रहे पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की पहली पारी में केन विलियमसन ने 206 गेंदों का सामना करते हुए शानदार अंदाज में शतक लगाया है वही केन विलियमसन का टेस्ट क्रिकेट में यह 25 वा शतक था इसी के साथ केन विलियमसन ने एलन बॉर्डर का पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है जो कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए बनाया था.

5 एशियाई देशों में से 4 टीमों के खिलाफ शतक लगाने का कारनामा

वही केन विलियमसन इस शतक के साथ एक ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने 5 एशियाई देशों में से 4 टीमों के खिलाफ शतक लगाने का कारनामा किया है। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने से पहले केन विलियमसन ने भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ भी शतक जड़ा है वही इससे पहले भी केन विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में शतक जड़ चुके हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि एलन बॉर्डर ने विलियमसन से पहले श्रीलंका, पाकिस्तान और भारत की सरजमी पर शतक लगाया था हालांकि उस समय पर बांग्लादेश को टेस्ट नेशन का दर्जा प्राप्त नहीं हुआ था ऐसे में यह रिकॉर्ड पहले एलन बॉर्डर के नाम था। हालांकि केन विलियमसन इस रिकॉर्ड को पहले ही तोड़ चुके हैं जब उन्होंने शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक लगाया था।