जोस बटलर की की भविष्यवाणी, इस भारतीय खिलाड़ी को मिलेगा 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवार्ड

 
जोस बटलर

T20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर यानी आज इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।बता दें कि इससे पहले 10 नवंबर को इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया था। जिससे कि भारतीय टीम का सफर वही समाप्त हो गया। अब इंग्लैंड के कप्तान जोश बटलर ने इस टूर्नामेंट के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का दावेदार एक भारतीय खिलाड़ी को बताया है।

इस खिलाड़ी को बताया प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

कप्तान जॉस बटलर के अनुसार इस टी-20 विश्व कप का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव होंगे।बता दें कि इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया कई मैच जिताए है। बता दें कि इस टूर्नामेंट में सूर्य कुमार यादव ने 189.68 की स्ट्राइक रेट से कुल 239 रन बनाए। वहीं इस टूर्नामेंट में वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर हैं।

आईसीसी ने चुने 9 खिलाड़ी 

आईसीसी द्वारा चुने गए 9 खिलाड़ियों में से किसी एक को यह पुरस्कार दिया जाएगा। इन 9 खिलाड़ियों में से श्रीलंका और जिंबाब्वे के 1- 1 भारत और पाकिस्तान के दो-दो तथा इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी मौजूद हैं।पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच से पहले बतलर ने कहा कि इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव ने गजब का खेल दिखाया है।

लिस्ट में विराट कोहली का नाम भी शामिल

इस सूची में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का नाम भी शामिल है 136.40 की स्ट्राइक से सबसे  ज्यादा 296 रन बनाए है। पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच में विराट कोहली ने 82 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई थी। जोस बटलर ने अपनी टीम के सैम करन और एलेक्स हेल्स को भी इस पुरस्कार का प्रबल दावेदार बताया है।
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने दिया बड़ा बयान

इसी बीच बाबर आजम ने कहा कि मेरा मानना है कि यह पुरस्कार शादाब खान को मिलना चाहिए। क्योंकि इस पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है इसके अलावा उनके बल्लेबाजी में भी सुधार आया है। शादाब ने तीन मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है इसी के साथ उनकी फील्डिंग भी शानदार रही।