न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया को लेकर जोंटी रोड्स का बड़ा बयान

 
भारतीय टीम

T20 वर्ल्ड कप 2022 खत्म होने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है। T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से अपना सेमीफाइनल मैच हार गई थी। वर्ल्ड कप के बीच में ही न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका था। बता दें कि 18 नवंबर से शुरू होने वाले इस दौरे के लिए भारतीय टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। इस दौरे पर भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ 3 T20 इंटरनेशनल और 3 वनडे मैच खेलेगी। सीरीज के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए ईशान किशन, शुभमन गिल, संजू सैमसन, उमरान मलिक जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने कहा है कि भारतीय टीम में कुछ अद्भुत खिलाड़ी है तथा वह आईपीएल में खेलने से अभी शानदार लय में चल रहे हैं।

भारतीय टीम

जोंटी रोड्स ने आगे कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए युवा टीम का चयन किया गया है। जिसमें कुछ शानदार खिलाड़ी भी मौजूद है। आईपीएल  में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आपके पास निश्चित रूप से अपना कौशल दिखाने का मौका रहता है। न्यूजीलैंड दौरे पर वरिष्ठ खिलाड़ियों के बिना एक मजबूत टीम मौजूद है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि आईपीएल में खेलने से ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड जैसे विदेशी खिलाड़ियों को काफी ज्यादा अनुभव मिला है। उन्होंने अपने खेल को और ज्यादा विकसित किया है। क्योंकि आप आईपीएल के दौरान भारत में काफी ज्यादा समय बिताते हैं। ऐसे में खिलाड़ी ऐसी परिस्थितियों में भाग लेते हैं जो उन्हें मुश्किल दिखाई देती है वही कुछ खिलाड़ी अपने कोचों के साथ प्रशिक्षण भी लेते हैं। जिससे कि उनके खेल को आगे बढ़ाने में सहायता मिलती है।

रोड्स का मानना है कि टी-20 फॉर्मेट क्रिकेट का सबसे रोमांचक फॉर्मेट होता है। वही आबू धाबी T20 लीग में रोड्स सैंप आर्मी को मेंटर करेंगे।