टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर जडेजा का बड़ा बयान, कहा घर में 7 नहीं एक बुजुर्ग होना चाहिए

 
T20 वर्ल्ड कप

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने शानदार तरीके से शुरुआत की थी। भारत इस वर्ल्ड कप में जीत की उम्मीद के साथ उतरी  थी। परंतु वह आखिर तक इस उम्मीद पर कायम नहीं रह पाए। बता दें कि सुपर 12 में 5 मैचों में से चार जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम अपने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ बेहद शर्मनाक तरीके से हार गई। भारत की हार के बाद कई दिग्गजों ने भारतीय टीम और रोहित शर्मा पर सवाल उठाए हैं। हाल ही में विश्व के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक अजय जडेजा ने विस्फोटक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि घर का एक ही बुजुर्ग होना चाहिए यदि घर में सात बुजुर्ग होंगे तो भी समस्या है।

10 नवंबर को हुए इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की ओर से जोश बटलर और एलेक्स हेल्स ने शुरुवात से ही भारतीय गेंदबाजों की धुनाई करना आरंभ कर दिया और 170 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को फाइनल का टिकट दिलवाया। बता दें कि इस मैच में जीत के बाद इंग्लैंड की टीम अब 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान से अपना फाइनल मैच खेलेगी। भारत बनाम इंग्लैंड मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही संघर्ष करती हुई दिखाई दी। भारत ने अपना पहला विकेट केएल राहुल के रूप में काफी जल्दी खो दिया। वही हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रनों का लक्ष्य रखा। हालांकि मैच में भारतीय गेंदबाज 1 विकेट भी नहीं ले पाए।

सेमीफाइनल में हार के बाद अजय जडेजा ने कहां की मेरी बात रोहित शर्मा को चुभ सकती है। लेकिन यदि किसी कप्तान को टीम बनानी है तो उसे साल भर टीम के साथ रहना पड़ता है।रोहित शर्मा पूरे साल कितनी बार टीम के साथ टूर पर रहे। आपने टीम बनाई है और आप ही साथ नहीं रहते।

जडेजा ने आगे कहा कि घर का एक बुजुर्ग जरूर होना चाहिए परंतु यदि 7 बुजुर्ग होंगे तो भी परेशानी है। बता दें कि इस साल विभिन्न विपक्षीय T20 इंटरनेशनल सीरीज में कई कप्तानों ने टीम की कमान संभाली थी। जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत ने टीम का नेतृत्व किया था। तो वहीं आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने भारत की कमान संभाली थी।