क्या दिनेश कार्तिक ले रहे हैं टीम इंडिया से संन्यास? सोशल मीडिया पर किया भावुक पोस्ट

 
दिनेश कार्तिक

T20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद भारतीय टीम में लगातार फेरबदल किए जा रहे हैं। हाल ही में इसी बीच भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है।दरअसल दिनेश कार्तिक ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया है जिसे देखने के बाद फैंस यह अनुमान लगा रहे हैं कि दिनेश कार्तिक अब दोबारा से भारतीय टीम में इंटरनेशनल मुकाबलों में नजर नहीं आएंगे।

दिनेश कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर लिखा भावुक नोट

हाल ही में दिनेश कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपने कोच, टीम के साथियों और फैंस को धन्यवाद देते हुए आभार जताया है। दिनेश कार्तिक ने वीडियो को पोस्ट करते हुए अपने कैप्शन में लिखा है कि भारतीय टीम के लिए T20 विश्व कप खेलने के लक्ष्य के लिए मैंने कड़ी मेहनत की और ऐसा करने पर मुझे गर्व की अनुभूति हुई।हालांकि अंत में हम अपने मकसद से चूक गए परंतु इसने मेरे जीवन को कई यादगार लम्हे दिए हैं। दिनेश कार्तिक के द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो पर भारतीय फैंस के अलावा हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या और अर्शदीप ने अपने रिएक्शन दिए। तीनो ही खिलाड़ी ने दिनेश कार्तिक के इस पोस्ट पर कमेंट की। वहीं कुछ फैंस इस वीडियो को देखते हुए काफी इमोशनल हो रहे हैं और कमेंट में लिख रहे हैं कि क्या डीके भाई अब आप रिटायर होने वाले हैं। बता दे कि दिनेश कार्तिक 37 साल के हो चुके हैं तथा अब उनकी भारतीय टीम में वापसी करना नामुमकिन लग रहा है।

वर्ल्ड कप में हुए थे फेल 

जानकारी के लिए बता दें कि टी-20 विश्वकप 2022 में दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। हालांकि इस पूरे टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इस टूर्नामेंट के दौरान दिनेश कार्तिक ने 4 मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने 3 पारियों में केवल 14 रन ही बनाए वही बतौर फिनिशर के रूप में शामिल हुए दिनेश कार्तिक तीनों पारियों में मिलाकर केवल एक ही चौका लगा पाए। वर्ल्ड कप के बाद अब दिनेश कार्तिक का भारतीय टीम में वापसी करना मुश्किल दिखाई दे रहा है।