पंत और कार्तिक की जगह इस घातक प्लेयर को मिल सकती है टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज़ की जिम्मेदारी

 
भारतीय टीम

भारतीय टीम का T20 वर्ल्ड कप 2022 का सफर खत्म हो चुका है। बता दें कि अपने सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार मिली थी। वहीं इस पूरे टूर्नामेंट में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया। वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत की जगह एक स्टार खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है।

कार्तिक ने किया अपने प्रदर्शन से निराश

T20 वर्ल्ड कप 2022 के टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया। दिनेश कार्तिक के बल्ले से रन निकलने मुश्किल हो गए थे। जहां भारतीय टीम को दिनेश कार्तिक से बड़ी उम्मीद रहती है। वहां दिनेश कार्तिक जल्द ही आउट होकर पवेलियन लौट जाते हैं।T20 वर्ल्ड कप 2022 के टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक ने 4 मैचों में केवल 14 रन ही बनाए। जिसमें अपने पहले मुकाबले में वह पाकिस्तान के खिलाफ एक ही रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में 7 रन तो वहीं बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी वह 7 रन ही बना पाए थे। ऐसे में दिनेश कार्तिक भारतीय टीम में ज्यादा समय तक नहीं रह पाएंगे। बता दें कि दिनेश कार्तिक 37 साल के हो गए हैं तथा उनकी उम्र का असर उनके प्रदर्शन पर भी दिखाई दे रहा है। यही कारण है कि सिलेक्टर्स ने उन्हें न्यूजीलैंड के दौरे पर भी टीम में शामिल नहीं किया है।

ऋषभ पंत नहीं भुना पाए मौका

इस टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को दो मैचों में शामिल किया गया था। परंतु इन मौको पर भी वह कुछ खास नहीं कर पाए। जिंबाब्वे के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत केवल 3 रन बनाकर ही आउट हो गए। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मुकाबले में भी ऋषभ केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मैच में उनकी विकेटकीपिंग भी काफी खराब थी।

भारतीय टीम

इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

संजू सेमसन ने पिछले आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी का दिल जीत लिया था। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में भी संजू सेमसन ने शानदार प्रदर्शन किया था। बता दें कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक की जगह भारतीय टीम में संजू सेमसन को मौका दिया जा सकता है। भारत के लिए संजू सेमसन ने अभी तक 9 ODI मैचों में 294 रन बनाए हैं वही T20 क्रिकेट की बात की जाए तो उन्होंने 16 मैचों में खेलते हुए 296 रन बनाए हैं।