ईशान किशन और शुभमन गिल की बजाय यह 2 खिलाड़ी करेंगे श्रीलंका के खिलाफ भारत की पारी की शुरुआत

 
भारतीय टीम

3 जनवरी से भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज खेलने वाली है वहीं बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में काफी बदलाव किए हैं इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा तथा स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल को श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में टीम में शामिल नहीं किया है तथा इनकी जगह सिलेक्टर्स ने युवा बल्लेबाजों को मौका दिया है। आइए हम आपको बताते हैं कि 3 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम की पारी की शुरुआत कोन खिलाड़ी करने वाले हैं।

ऋतुराज गायकवाड और इशान किशन करेंगे ओपनिंग

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं ऐसे में बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों की जगह दो ऐसे बल्लेबाजों को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मौका दिया है जो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं बता दें कि इनमें से एक है इशान किशन जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दोहरा शतक लगाया था। वही ईशान किशन एक बाएं हाथ के बल्लेबाज है जो कि मैदान पर लेफ्ट राइट हैंड कंबीनेशन के लिए बिल्कुल सही विकल्प है वहीं दूसरी ओर ईशान किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड या शुभमन गिल दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को ओपनिंग के लिए चुना जाएगा।

वहीं क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार ऋतुराज गायकवाड की संभावनाएं ज्यादा बन गई है क्योंकि ऋतुराज गायकवाड घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ ओपनिंग के लिए उन्हें भेजा जा सकता है।

कैसा रहा दोनों का क्रिकेट करियर

अब तक इशान किशन ने भारत के लिए 10 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 476 रन बनाए हैं वहीं आईपीएल मैचों की बात की जाए तो इशान किशन ने 75 मैच खेलते हुए 1870 रन बनाए हैं इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 132 का रहा वहीं T20 इंटरनेशनल में ईशान किशन के नाम 21 मैचों में 589 रन दर्ज है वहीं दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड ने भारतीय टीम के लिए केवल एकमात्र वनडे मैच खेला है जिसमें वह 19 रन ही बना पाए थे। वही T20 क्रिकेट में 9 मैच खेलते हुए 135 रन बनाए। लिस्ट क्रिकेट में ऋतुराज गायकवाड का प्रदर्शन शानदार रहा है उन्होंने अब तक 72 मैच खेलते हुए 4000 रन बनाए हैं।