सूर्यकुमार यादव को 'मिस्टर 360' बनाने में पत्नी देविशा का महत्वपूर्ण योगदान

 
सूर्यकुमार यादव

T20 वर्ल्ड कप 2022 के इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव लगातार अपने बल्ले से विरोधी टीम को ध्वस्त कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में सूर्या का बल्ला आग उगल रहा है। 360 डिग्री प्लेयर कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव ने अब तक इस टूर्नामेंट में तीन अर्धशतक लगा दिए हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव T20 रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज है। सूर्यकुमार यादव की इस सफलता के पीछे उनकी पत्नी देवीशा काअहम रोल है।

बता दें कि आज से 6 साल पहले साल 2016 में सूर्यकुमार यादव और देवीशा की शादी हुई थी। बता दे कि सूर्य कुमार यादव की शादी में उनका परिवार और कुछ दोस्त शामिल हुए थे। वही देविशा अक्सर सूर्यकुमार यादव के साथ ट्रैवल करती हुई दिखाई देती है।

सूर्यकुमार यादव

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव की पत्नी देवीशा एक प्रोफेशनल डांस टीचर है तथा वह एनजीओ के साथ भी काम करती हैं। इसके अलावा सामाजिक कार्यों में भी देवीशा बढ़-चढ़कर योगदान देती है।

T20 रैंकिंग के टॉप बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की पत्नी देवी शाह का जन्म मुंबई में हुआ था।तथा मुंबई में ही उन्होंने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई पूरी की थी। उन्होंने अपना ग्रेजुएशन मुंबई के आर पोदार कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से किया था।

ऐसी रही सूर्यकुमार यादव की लव स्टोरी

सूर्यकुमार यादव और देवीशा कॉलेज के दिनों से ही एक-दूसरे को जानते थे। वहीं कॉलेज के दौरान इन दोनों की दोस्ती हुई और फिर बाद में यह दोस्ती प्यार में बदल गई। आपको बता दें कि देवीशा सूर्यकुमार यादव से बेहद प्यार करती है। उन्होंने अपनी पीठ पर सूर्या के नाम का टैटू भी बनवाया है। देविशा ने हमेशा से सूर्य कुमार यादव का समर्थन किया है। सूर्यकुमार यादव की उपलब्धि में उनकी पत्नी देवीशा बड़ा योगदान रहा है।