‘ये रहा टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे शानदार कैच’, वीडियो देखकर आपके भी मुंह से निकलेगा वाह

 
टी20 वर्ल्ड कप 2022

16 अक्टूबर से शुरू हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का समापन 13 नवंबर को हुआ। बता दें कि अपने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराते हुए दूसरी बार T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता। इस टूर्नामेंट में कई शानदार चौके और छक्के देखने को मिले। इसी बीच फील्डिंग में भी खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। आज हम आपको विश्व कप 2022 के सबसे शानदार कैच के बारे में बताते हैं। जिसका वीडियो खुद आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया है।

T20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बेहतरीन कैच सुपर 12 के पहले मैच में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर गैलन फिलिप्स ने पकड़ा था। बता दें कि यह कैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच में देखा गया था तथा इस मैच को न्यूजीलैंड ने जीता था। इस केच पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस आउट हुए थे तथा यह कैच ग्लेन फिल्लिप्स नहीं शानदार तरीके से पकड़ा था।

हवा में लगाई थी छलांग

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच में मिचेल सेंटनर के ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने ओवर की दूसरी गेंद पर कवर से ऊपर खेलने का प्रयास किया था। स्टोइनिस को लगा था कि गेंद बाउंड्री को पार कर जाएगी परंतु ग्लेन फिल्लिप्स ने शानदार रनिंग करते हुए दाहिने तरफ हवा में छलांग लगाई और इस नामुमकिन दिखने वाले कैच को लपक लिया।

29 मीटर तक दौड़े थे ग्लेन फिलिप्स

मार्कस स्टोइनिस के इस अद्भुत कैच को लेने के लिए ग्लेन फिलिप्स लगभग 29 मीटर तक दौड़ थे। वही इस कैच को आईसीसी ने वोटिंग के जरिए कैच ऑफ टूर्नामेंट चुना है। वहीं इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है।

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच का हाल

सुपर 12 के न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया 111 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई तथा इस मैच में न्यूजीलैंड ने 89 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की।