सरफराज खान को नज़रअंदाज़ करने पर हर्षा भोगले की प्रतिक्रिया

 
सरफराज खान

सरफराज खान शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआई द्वारा घोषित भारतीय टीम में अपने लिए जगह पाने में नाकाम रहे हैं। बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की। जहां इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को टेस्ट सीरीज के लिए पहली बार टीम में शामिल किया गया है, वहीं दूसरी ओर प्रतिभाशाली क्रिकेटर सरफराज खान, जो घरेलू सर्किट में अपने लगातार प्रदर्शन से काफी शोर मचा रहे हैं, को भारतीय टीम से नजरअंदाज कर दिया गया है। 

सरफराज खान का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 80.47 का औसत रहा। उन्होंने 36 फर्स्ट क्लास खेलों में 3380 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और नौ अर्धशतक शामिल हैं। चल रही रणजी ट्रॉफी में, सरफराज ने मुंबई के लिए पांच मैचों में दो शतक और एक अर्धशतक सहित 431 रन बनाकर अपने अद्भुत प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने इससे पहले पिछले सीजन में छह मैचों में 122.75 की औसत से 982 रन बनाए थे, जिसमें चार शतक शामिल थे।


यह देखते हुए कि 25 वर्षीय यह खिलाडी इतनी शानदार फॉर्म में है, सोशल मीडिया प्रशंसकों की प्रतिक्रियाओं से भर गया। प्रशंसकों द्वारा सवाल किया गया कि उन्हें क्यों नजरअंदाज किया गया और सूर्या और इशान जैसे वाइट बॉल क्रिकेटर्स को उनके ऊपर रखा गया। इनमे लोकप्रिय कमेंटेटर और क्रिकेट विश्लेषक हर्षा भोगले भी शामिल हैं, उन्होंने पने सोशल मीडिया पर सरफराज को अवसर नहीं मिलने पर निराशा व्यक्त की। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सी पुजारा, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ईशान किशन, आर अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद। शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।