श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार्दिक होंगे कप्तान, धवन और पंत को नहीं कहीं जगह

 
भारत

दोस्तों भारत और श्रीलंका के बीज 3 जनवरी से शुरू होने वाले T20 सीरीज तथा उसके बाद में वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है। इस बार चयनित की गई T20 की टीम बिल्कुल ही नई नजर आ रही है। जिसमें कि हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है और उनका साथ देने के लिए सूर्यकुमार यादव को उप कप्तानी सौंपी गई है जबकि वनडे सीरीज की बात करें तो रोहित शर्मा फिर से टीम में आ गए हैं तथा वहीं इसकी कप्तानी भी करेंगे जबकि हार्दिक पांड्या को वनडे टीम की उपकप्तानी सौंपी गई है।

T20 टीम से दिग्गजों को किया बाहर

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक नई टीम की घोषणा की गई है। जिसमें सभी युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जबकि दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को टीम से बाहर रखा गया है। केएल राहुल का इस टीम से बाहर होने का कारण आतिया सेठी से उनकी शादी को माना जा रहा है। भारत के विकेटकीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत को दोनों ही टीमों से बाहर रखा गया है जबकि उनकी जगह ईशान किशन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में रखा गया है। गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव को टीम से बाहर रखकर शिवम मावी और मुकेश कुमार को भारतीय टीम का सदस्य बनाया गया है।


धवन और पंत को वनडे टीम से किया बाहर

भारतीय ओपन खिलाड़ी शिखर धवन को T20 टीम में दो जगह मिलती ही नहीं है लेकिन अब उन्हें वनडे टीम से भी बाहर कर दिया गया है तथा इसके साथ ही भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है इसलिए उन्हें भी दोनों ही टीमों से बाहर करके उनकी जगह ईशान किशन को मौका दिया गया है इशान किशन ने हाल ही में वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमाकर इतिहास में अपना नाम लिखवा लिया है और उनके उसी प्रदर्शन की वजह से इन्हें टीम में मौका दिया गया। वनडे टीम में भारत के दिग्गज खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है। रोहित शर्मा चोट के बाद अब भारतीय टीम में खेलेंगे।


T20 टीम : हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), शुभ्मन गिल, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, उमरान मलिक।

ODI टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभ्मन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, यूज़वेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।