कोचिंग स्टाफ के बिना हार्दिक पांड्या की टीम न्यूजीलैंड में जमकर कर रही तैयारियां

 
हार्दिक पांड्या

T20 वर्ल्ड कप का सफर खत्म होने के बाद अब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलना है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। वहीं न्यूजीलैंड के इस दौरे के लिए भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी को आराम दिया है। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 और वनडे सीरीज के लिए विश्व कप के दौरान ही टीम का ऐलान हो गया था। इस दौरे पर टी 20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है।

वही इस सीरीज के लिए भारतीय टीम ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। टीम ने वेलिंगटन में सोमवार को जमकर अभ्यास किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी शामिल है जो वर्ल्ड कप खेलने के बाद न्यूजीलैंड पहुंचे। इन खिलाड़ियों में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, यूज़वेंद्र चहल और ऋषभ पंत शामिल है। बता दें की टीम इंडिया का आधिकारिक अभ्यास सत्र मंगलवार से हो चुका है। वही टीम के कुछ खिलाड़ियों ने जिम में अभ्यास करने की तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर भी शेयर की है।

कोचिंग स्टाफ में हुआ बड़ा बदलाव

न्यूजीलैंड दौरे के लिए केवल कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया। बल्कि कोचिंग स्टाफ को भी इस दौरे पर आराम दिया गया है। बता दें कि इस दौरे पर गेंदबाजी कोच पारस महामब्रे, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ आराम करेंगे। इस दौरे के लिए मुख्य कोच के रूप में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कोच वीवीएस लक्ष्मण होंगे तथा बल्लेबाजी कोच ऋषिकेश कानितकर और गेंदबाजी कोच बहुतुले होंगे।

वही फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी मनीष संभालेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज में न्यूजीलैंड के हालात संभालने के लिए हार्दिक पांड्या के सामने एक बड़ी चुनौती होगी। बता दें कि न्यूजीलैंड की पिचों पर ऑस्ट्रेलिया की पिचों से ज्यादा स्विंग होता है। जिसके चलते बल्लेबाजों को यहां रन करने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है।